• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • भारत में टेस्ला कारों की लाॅन्चिंग को लेकर Elon Musk का बड़ा बयान, जानें क्या है मस्क का प्लान?

भारत में टेस्ला कारों की लाॅन्चिंग को लेकर Elon Musk का बड़ा बयान, जानें क्या है मस्क का प्लान?

टेस्ला के सीईओ Elon Musk

टेस्ला के सीईओ Elon Musk

एलन मस्क का लक्ष्य इसी साल से भारत में टेस्ला की बिक्री शुरू करना है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) अब भारतीय बाजारों में दस्तक देने वाली है. इसको लेकर न सिर्फ Tesla के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) बेताब हैं बल्कि भारतीयों में भी जबरदस्त उत्साह है. एलन मस्क भारत सरकार के साथ बातचीत कर जल्द से जल्द इसे भारत में लाॅन्च करने की तैयार कर रहे हैं. इस बीच एक भारतीय ने एलन मस्क को ट्विटर पर टैग करते हुए कहा- "प्लीज भारत में टेस्ला कारों को जल्द से जल्द लॉन्च करें!.." इस पर सोशल मीडिया पर हमेशा एक्टिव रहने वाले मस्क ने भी रिप्लाई किया. एलन मस्क ने अपने रिप्लाई में कहा कि टेस्ला इंक (Tesla Inc) आयातित वाहनों के साथ सफल होने के साथ ही भारत में एक कारखाना स्थापित कर सकती है.

    जानें आगे क्या कहा मस्क ने?
    मस्क अपने ट्वीट में आगे कहते हैं कि हम ऐसा करना चाहते हैं, लेकिन किसी भी बड़े देश के मुकाबले आयात शुल्क दुनिया में सबसे ज्यादा है. इसके अलावा, स्वच्छ ऊर्जा वाहनों को डीजल या पेट्रोल के समान माना जाता है, जो भारत के जलवायु लक्ष्यों के अनुरूप पूरी तरह से संगत नहीं लगता है.



    ये भी पढ़ें- 12.90 रुपए के इस शेयर ने निवेशकों को किया मालामाल! सालभर में ₹1 लाख बन गए ₹6 लाख, क्या है आपके पास?

    आयात शुल्क घटाने की मांग
    रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क का लक्ष्य इसी साल से भारत में टेस्ला की बिक्री शुरू करना है. मंत्रालयों और देश के प्रमुख थिंक-टैंक नीति आयोग को लिखे एक पत्र में कहा कि पूरी तरह से असेंबल की गई इलेक्ट्रिक कारों के आयात पर टैक्स को 40% तक कम करना अधिक होगा. अमेरिका की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला (Tesla) ने भारत सरकार से इलेक्ट्रिक कारों पर इंपोर्ट टैक्स कम करने की गुजारिश की है. जानकारी के अनुसार टेस्ला इंक (Tesla Inc) ने भारतीय मंत्रालयों को पत्र लिखकर इलेक्ट्रिक वाहनों पर इंपोर्ट टैक्स में कमी की मांग की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज