अर्थव्यवस्था को बूस्ट करने के लिए लाल किले की प्राचीर से ये बड़े ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी

अर्थव्यवस्था को बूस्ट करने के लिए लाल किले की प्राचीर से ये बड़े ऐलान कर सकते हैं पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi)

15 अगस्त (15 August Independence Day) को लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) इस बार काफी अलग चीजों पर भाषण दे सकते हैं. इस भाषण में अगले आर्थिक पैकेज (Economic Package) की झलक देखने को मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 14, 2020, 9:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 15 अगस्त (15 August Independence Day) को लाल किले के प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) इस बार काफी अलग चीजों पर भाषण देने वाले हैं. सीएनबीसी-आवाज को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक इस भाषण में अगले आर्थिक पैकेज (Economic Package) की झलक देखने को मिल सकती है. साथ ही देश भर में हेल्थ कार्ड जारी करने का भी ऐलान हो सकता है. आइए आपको बताते हैं उन बातों के बारे में जिस पर 15 अगस्त का संभावित एजेंडा बना हुआ हो सकता है.

क्या होंगे बड़े ऐलान-सूत्रों के मुताबिक इस बार 15 अगस्त को इंडस्ट्री के लिए बड़े एलान संभव हैं.इस बार के 15 अगस्त के संबोधन में अगले आर्थिक राहत पैकेज की झलक संभव है.

किसानों के लिए बड़ी खबर- रहस्यमयी बीजों को लेकर सरकार ने जारी की चेतावनी



पीएम आत्मनिर्भर भारत की आगे की रणनीति का खुलासा कर सकते हैं. इस संबोधन में रोजगार और निवेश बढ़ाने के उपायों का जिक्र मुमकिन है.



पीएम मोदी इस बार 15 अगस्त को डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनने पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं.इसके अलावा रेलवे रिफॉर्म पर आगे का रोडमैप भी पेश किया जा सकता है.

PM ने 15 अगस्त से पहले टैक्सपेयर्स को दिए बड़े तोहफे! जानिए घोषणा की 10 बातें

NIP यानी National Infrastructure Pipeline की फंडिंग के लिए खास कदम का ऐलान संभव है.

अब आएगा Health ID Card -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जल्द ही 'One Nation One Ration Card' की तर्ज पर 'One Nation one Health Card' लाने की तैयारी कर रहे हैं. 15 अगस्त को राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन (National Digital Health Mission) का ऐलान कर सकते हैं. इस स्कीम के तहत देश के हर नागरिक के हेल्थ का डेटा एक प्लेटफॉर्म पर होगा. इसके अलावा हर किसी का हेल्थ ID कार्ड (Health Card) तैयार किया जाएगा. इस डाटा में डॉक्टर की डिटेल्स के साथ देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी उपलब्ध होगी.

मनी कंट्रोल में की एक खबर के मुताबिक़, शीर्ष अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय कैबिनेट से राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन को सैद्धांतिक तौर पर मंजूरी मिल गई है. उम्मीद की जा रही है कि इस सप्ताह के अंत तक इस मिशन को अधिकारिक मंजूरी मिल जाएगी. सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि 15 अगस्त के दिन पीएम इसकी घोषणा के साथ इसका शुभांरभ कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading