PM Modi आज शाम 4 बजे करने वाले हैं RBI और SEBI के साथ बड़ी मीटिंग, इकॉनमी के सुधारों पर होगी चर्चा

PM Modi आज शाम 4 बजे करने वाले हैं RBI और SEBI के साथ बड़ी मीटिंग, इकॉनमी के सुधारों पर होगी चर्चा
PM Modi आज शाम करने वाले हैं RBI और SEBI के साथ बड़ी मीटिंग, इकॉनमी पर चर्चा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम 4 बजे फाइनेंशियल रेगुलेटर्स (financial regulators) मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) रोड और हाइवे मिनिस्टर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) मौजूद रहेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज शाम 4 बजे फाइनेंशियल रेगुलेटर्स (financial regulators) मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में फाइनेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) रोड और हाइवे मिनिस्टर नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) मौजूद रहेंगे. संभावना जताई जा रही है कि इस मीटिंग का एजेंडा मोराटोरियम (Moratorium), सिंगल विंडो क्लीयरेंस (Single window clearance), MSMEs पर होगा.

फाइनेंशियल मार्केट और मौजूदा अर्थव्यवस्था पर होगी चर्चा 
RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (Shaktikanta Das) और सेबी (SEBI) के चेयरमैन अजय त्यागी (Ajay Tyagi) इस मीटिंग में मौजूद रहेंगे. उम्मीद जताई जा रही है कि इस मीटिंग में फाइनेंशियल मार्केट (financial market), मौजूदा अर्थव्यवस्था (overall economy) और दूसरी अन्य चीजों पर चर्चा की जाएगी. पीएम मोदी ने टॉप बैंकर्स की मीटिंग के 24 घंटे के भीतर यह मीटिंग बुलाई है.

ये भी पढ़ें:- पैसों से जुड़े इन 8 कामों के लिए 31 जुलाई है आखिरी दिन,नहीं तो होगा भारी नुकसान
ग्रोथ को बढ़ावा देने जरूरी कदम उठाए जाएंगे


बता दें कि कल पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के टॉप बैंकर के साथ मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बैंकिंग सिस्टम के सपोर्ट में है. पीएम ने यह भी कहा कि ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए वह जरूरत कदम उठाने के लिए तैयार हैं. यह मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हुई थी.

छोटी कंपनियों को ज्यादा से ज्यादा लोन दें बैंक: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) ने बुधवार शाम बैंकों और गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC-Non-Banking Financial Company) के प्रमुखों के साथ अहम बैठक की. पीएम ने बैंकों और एनबीएफसी से कहा कि आम आदमी और छोटी कंपनियों को सस्ता लोन जल्दी मुहैया कराए जाने की जरुरत है. ताकि कोरोना वायरस के असर से वे खुद को जल्द बाहर निकाल सकें. PMO के मुताबिक बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि छोटे उद्मियों, एसएचजी और किसानों को अपनी क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने और ग्रोथ के लिए इंस्टीट्यूशनल क्रेडिट का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. हर बैंक को आत्मंथन करना चाहिए और स्थाई क्रेडिट ग्रोथ सुनिश्चित करने के लिए अपनी व्यवस्थाओं की समीक्षा करनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading