PM SVANidhi के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को मिल रहा है 10000 का लोन, इस शर्त पर ब्याज में 7% की छूट

PM SVANidhi के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को मिल रहा है 10000 का लोन
PM SVANidhi के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को मिल रहा है 10000 का लोन

PM Svanidhi Yojana : प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत 24 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं, इनमें से 12 लाख आवेदनों को मंजूरी दी जा चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 12:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने यूपी के छोटे दुकानदारों को बड़ा तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना (PM Svanidhi Yojana) के तहत रेहड़ी-पटरी वालों को 10,000 हजार रुपये तक का कर्ज दिया जा रहा है. भारत की अर्थव्यवस्था में रेहड़ी पटरी वालों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए मोदी ने उनकी ईमानदारी की भावना की सराहना की और कहा कि गरीब कभी ईमानदारी और आात्‍मसम्‍मान से समझौता नहीं करता है और आज पूरा देश उनके श्रम का सम्मान कर रहा है.

पीएम मोदी ने इस दौरान बताया कि पीएम स्वनिधि योजना के तहत ऋण आसानी से उपलब्ध है और समय से अदायगी करने पर ब्याज में 7% की छूट भी मिलेगी. वहीं अगर आप डिजिटल लेने-देन करते हैं तो एक महीने में 100 रुपये तक कैशबैक के तौर पर वापस पैसे आपके खाते में जमा होंगे.


आपको बता दें कि कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से रेहड़ी-पटरी वालों की आजीविका पर असर पड़ा है. केंद्र सरकार ने ऐसे लोगों की मदद के लिए स्व निधि योजना की शुरुआत 01 जून, 2020 को की थी. इस योजना के तहत बिना किसी गारंटी की रेहड़ी-पटरी वालों को 10 हजार रुपये तक लोन मिलता है.



अब तक इस योजना के अंतर्गत 24 लाख से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं, इनमें से 12 लाख आवेदनों को मंजूरी दी जा चुकी है और लगभग 5.35 लाख के ऋण वितरित किये जा चुके हैं. उत्तर प्रदेश में 6 लाख से अधिक आवदेन प्राप्त हुए हैं जिनमें से 3.27 लाख को मंजूरी दी जा चुकी है और 1.87 लाख का ऋण वितरित किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज