कोरोना से निपटने के लिए केंद्र ने दिए 15 हजार करोड़ रुपये: पीएम मोदी

कोरोना से निपटने के लिए केंद्र ने दिए 15 हजार करोड़ रुपये: पीएम मोदी
बिहार से पूर्व मंत्री और पटना विश्विद्यालय की प्रोफेसर सुखदा पांडेय को फोन कर पीएम मोदी ने हालचाल पूछा.

पीएम मोदी ने कहा, कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने 15,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान किया है. इस राशि का उपयोग हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए होगा.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में हेल्थ इंफ्रा को मजबूत करने के लिए बड़ी घोषणा की है. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने 15,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान किया है. इस राशि का उपयोग हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए होगा.

एक हफ्ते के अंदर पीएम मोदी का यह दूसरा संबोधन है. पीएम ने कहा कि इसका उपयोग जांच सुविधाओं को बढ़ाने, अस्पतालों में आइसोलेशन बेड बढ़ाने, आईसीयू में बेड की संख्या बढ़ाने, वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाने के लिए होगा. यही नहीं, मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मचारियों की ट्रेनिंग का काम भी किया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र ने कोरोनो वायरस संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए देश के स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए 15,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने राज्य सरकारों से अनुरोध किया है कि इस समय उनकी एकमात्र प्राथमिकता स्वास्थ्य सेवाएं होनी चाहिए. उन्होंने लोगों को अंधविश्वास, अफवाहों से दूर रहने का सुझाव दिया और सभी को केवल विश्वसनीय चिकित्सा सलाह का पालन करना चाहिए.



ये भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें! खुद ट्रेन टिकट कैंसिल किए तो कम मिलेंगे पैसे, फुल रिफंड पाने का है ये तरीका



आज रात 12 बजे से पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन
पीएम मोदी ने इस दौरान ऐलान किया कि आज (24 मार्च) रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है. देश में यह लॉकडाउन 21 दिन के लिए होगा. यह जनता कर्फ्यू से आगे का कदम है. ये संपूर्ण लॉकडाउन एक तरह का कर्फ्यू ही है. इस दौरान देश में सभी जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. यह कदम हर हिंदुस्‍तानी को बचाने के लिए लिया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी किसी भी तरह की अफवाह और अंधविश्‍वास से बचें.

ये भी पढ़ें:

3.5 करोड़ लोगों के खाते में DBT स्कीम के जरिये सीधे पैसे डालने की तैयारी!

दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज- वित्त मंत्री
First published: March 24, 2020, 9:34 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading