अपना शहर चुनें

States

PM मोदी आज बंगाल को देंगे 464 करोड़ रुपए का तोहफा: शहर के लाखों लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

Prime Minister Narendra Modi
Prime Minister Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 22 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर आ रहे हैं. बंगाल चुनाव से पहले अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी आज कोलकाता में नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच मेट्रो लाइन का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद आगामी 23 फरवरी से आम लोगों के लिए बहुप्रतीक्षित मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 5:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज 22 फरवरी 2021 को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के दौरे पर जा रहे हैं. बंगाल चुनाव से पहले अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी आज कोलकाता से उत्तर-दक्षिण लाइन के विस्तार का उद्घाटन करेंगे. कोलकाता मेट्रो के प्रवक्ता इंद्राणी बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री हुगली जिले में एक कार्यक्रम से नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर (Kolkata Metro's North-South Line from Noapara to Dakshineswar ) तक एक ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके बाद आगामी 23 फरवरी से आम लोगों के लिए बहुप्रतीक्षित मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी. बता दें कि यह मेट्रो नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर तक चलेगी. इससे नोआपाड़ा और दक्षिणेश्वर के बीच हजारों लोगों को जोड़ने में मदद मिलेगी.

464 करोड़ की लागत से होगी तैयार
नोआपाड़ा से दक्षिणेश्वर के बीच 4.1 किमी का विस्तार किया गया है. इसकी लागत करीब 464 करोड़ रुपए के आसपास है. इस रूट पर मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद आम जन को ट्रैफिक से राहत मिलेगी. वे स्मूद ट्रैवलिंग कर सकेंगे. साथ ही लाखों पर्टयकों व भक्तों को राहत मिलेगी जो दक्षिणेश्वरी काली दर्शन के लिए जाते हैं. यानी मेट्रो शुरू होने के बाद विश्व प्रसिद्ध काली मंदिर तक कम समय में पहुंचा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें-  Punjab National Bank ने ग्राहकों को किया Alert, भूलकर भी न करें ये काम वरना हो जाएगा अकाउंट खाली!
इस रूट पर आखिरी मेट्रो रात 9.30 बजे तक चलेगी


मेट्रो के एक अधिकारी ने कहा कि दक्षिणी छोर के कवि सुभाष स्टेशन से यात्री 31.3 किमी की दूरी तय करके केवल एक घंटे में दक्षिणेश्वर की यात्रा कर सकेंगे. वर्किंग डेज में दक्षिणेश्वर से न्यू गड़िया तक ऑफिस टाइम के दौरान मेट्रो 6 मिनट के अंतराल पर चलेगी. इस रूट पर आखिरी मेट्रो रात 9.30 बजे मिलेगी. किलोमीटर बढ़ने पर भी अधिकतम किराया 25 रुपये है. पहले न्यू गड़िया से नोआपाड़ा तक मेट्रो चलती थी अब इसका दक्षिणेश्वर तक हो जाएगा. नोआपाड़ा के बाद दो स्टेशन हैं. बराहनगर और अंतिम स्टेशन दक्षिणेश्वर है. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हुगली के डनलप मैदान में एक सभा को संबोधित भी करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज