Home /News /business /

जब जन-धन अकाउंट खुलवाए तो सवाल पूछा जाता कि कौन सा तीर मारा- PM मोदी

जब जन-धन अकाउंट खुलवाए तो सवाल पूछा जाता कि कौन सा तीर मारा- PM मोदी

PM नरेंद्र मोदी (फाइल फोट)

PM नरेंद्र मोदी (फाइल फोट)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले गरीबों का पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता था, लेकिन उनकी सरकार आने के बाद सवा चार सौ से अधिक योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में जा रहा है.

    News18RisingIndia कार्यक्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हुए. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच सालों के दौरान अपनी सरकार द्वारा किए गए कामकाज का ब्यौरा दिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने राजनीति से हटकर काम किया है.

    जनधन योजना के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जब जन-धन अकाउंट खुलवाए तो सरकार का मजाक उड़ाया जाता था और पूछा जाता था कि खाता खुलवाकर कौन सा तीर मारा है? जिनके पास खाने के लिए कुछ नहीं है वो बैंक में खाता खुलवाकर क्या करेंगे?

    पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी ही मानसिकता की वजह से हमारा देश में आजादी के इतने सालों के बाद भी लोगों के पास बैंक खाते नहीं है. उन्होने बताया कि उनकी सरकार में 34 करोड़ से अधिक लोगों के खाते खुले हैं. पीएम मोदी ने कहा, "जनधन अकाउंट खुलने के बाद हमने उन्हें आधार नंबरों से जोड़ा. जब हमने आधार का सदउपयोग किया तो इन्होंने अदालत में जाकर अड़ेंगे डाले."

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले गरीबों का पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता था, लेकिन उनकी सरकार आने के बाद सवा चार सौ से अधिक योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के बैंक खाते में जा रहा है. उन्होंने बताया कि केंद्र ने 6 लाख करोड़ रुपये सीधे लाभार्थियों के खाते में जमा करवाए हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जनधन, आधार और मोबाइल को जोड़ने का फायदा ये हुआ कि कागजों में दबे फर्जी नाम सामने आने लगे और ऐसे 8 करोड़ फर्जी नामों का खुलासा हुआ जिनके नाम पर सरकारी लाभ पहुंचता था.

    ये भी पढ़ें: News18RisingIndia: रविशंकर प्रसाद का दावा, चुनाव में डेटा का गलत इस्तेमाल नहीं होने देंगे

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

    Tags: BJP, Narendra modi, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर