लाइव टीवी

PMC बैंक मामला: वित्त मंत्री ने खाताधारकों को दिया भरोसा, कहा- जरूरत पड़ी तो कानून में होगा बदलाव

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 6:29 PM IST

वित्त मंत्री ने कहा कि PMC मामले के समाधान के लिए प्रयास जारी है. वो भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर से बात करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 6:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC BanK) मामले में खाताधारकों से मुलाकात की. वित्त मंत्री ने कहा कि PMC मामले के समाधान के लिए प्रयास जारी है. वो भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर से बात करेंगी.

वित्त मंत्री ने कहा कि PMC बैंक मामले को RBI देख रहा है. कॉपोरेटिव बैंकों के ढांचे पर ग्रुप का गठन होगा. ग्रुप कॉपोरेटिव बैंक में बदलाव पर सुझाव देगा. कॉपोरेटिव बैंकों के लिए रेगुलेटर पर भी विचार किया जाएगा. वित्त मंत्री ने ये भी कहा कि संसद के शीतकालीन सत्र में बिल ला सकते हैं. जरूरत पड़ी तो कानून में बदलाव होगा.

आज शाम RBI गवर्नर के साथ होगी बैठक
निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएमसी ग्राहकों को बताते हुए कहा, आरबीआई इस मामले में कार्रवाई कर रहा है और कानून के मुताबिक जो कार्रवाई होनी चाहिए हुई है. उन्होंने कहा, आईबीआई गवर्नर के साथ आज शाम बैठक होगी और पीएम बैंक के ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखा जाएगा. ये भी पढ़ें: जेपी के घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सरकार ₹33 हजार करोड़ का टैक्स कर सकती है माफ



वित्त मंत्री ने कहा कि ग्राहकों ने इंश्योर्ड डिपॉजिट रकम को बढ़ाने की मांग की है. इसे वर्किंग ग्रुप के समक्ष रखा जाएगा. वित्त मंत्री ने कहा कि जो समूह इस मामले को देखेगा, उसके पास वित्त मंत्रालय के 2 सचिव होंगे. बैठक में RBI के 1 डिप्टी गवर्नर लेवल के अधिकारी भी होंगे, ताकि भविष्य में ऐसी चीजों को रोकने और नियामक को बेहतर तरीके से सशक्त बनाने के लिए हम आवश्यक कदम उठा सकें. वित्त मंत्री ने मुंबई में आज PMC बैंक के जमाकर्ताओं से मुलाकात की.


Loading...

PMC बैंक खाताधारकों ने सीतारमण को घेरा
PMC बैंक के खाताधारकों ने बीजेपी कार्यालय पर हंगामा किया. इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मुंबई के नरीमन पॉइंट पर स्थित बीजेपी कार्यालय आई थीं. उनके सामने ही प्रदर्शनकारियों ने हंगामा किया. खाताधारकों ने निर्मला सीतारमण को कहा कि वह किसी भी तरह बैंक के खातों में जमा उनके रुपये दिलवाएं, उन्हें नहीं मतलब कि आरबीआईया कोर्ट क्या कर रहा है.

ये भी पढ़ें: जल्द इन 2 कंपनियों को बंद करने की तैयारी में है मोदी सरकार! जानिए कौन सी हैं ये कंपनियां?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 2:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...