लाइव टीवी

PMC बैंक फ्रॉड: मुंबई पुलिस ने पूर्व डायरेक्टर सुरजीत सिंह अरोड़ा को गिरफ्तार किया

News18Hindi
Updated: October 16, 2019, 8:48 PM IST
PMC बैंक फ्रॉड: मुंबई पुलिस ने पूर्व डायरेक्टर सुरजीत सिंह अरोड़ा को गिरफ्तार किया
PMC Bank फ्रॉड मामले में मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मुंबई पुलिस की EOW ने 4,355 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोड़ा को गिरफ्तार किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2019, 8:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) फ्रॉड मामले में मुंबई पुलिस एक और सफलता मिली है. मुंबई पुलिस की इकोनॉमिक आफेंस विंग (EOW) ने PMC बैंक के पूर्व डायरेक्टर सुरजीत सिंह अरोड़ा को गिरफ्तार किया है. पहले पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और फिर पूछताछ की. इसके बाद ईओडब्ल्यू ने आरोपी पूर्व निदेशक को गिरफ्तार कर लिया. पूर्व निदेशक पर धोखाधड़ी करने का आरोप है.

मुंबई पुलिस के ईओडब्ल्यू ने पीएमसी बैंक के पूर्व निदेशक सुरजीत सिंह अरोड़ा को 4,355 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया. पुलिस जांच से पता चलता है कि एचडीआईएल से पैसा उनके निजी खाते में ट्रांसफर किया गया था. पुलिस को इस मामले में सुरजीत सिंह अरोड़ा संदिग्ध लगे. इसके बाद पुलिस ने उनके घर में दबिश दी, लेकिन वह नहीं मिले. उनका फोन भी स्विच ऑफ था. EOW ने उन्हें बुधवार को उनके कार्यालय से उन्हें हिरासत में लिया था.

ये भी पढ़ें: SBI ने 90 लाख ग्राहकों के लिए शुरू की नई सर्विस, अब बिना पिन नंबर करें पेमेंट

अब तक ये हो चुके गिरफ्तार

इससे पहले मुंबई पुलिस पीएमसी बैंक घोटाले मामले में एचडीआईएल समूह के प्रवर्तक राकेश और सारंग वधावन, पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वारियम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस को गिरफ्तार कर चुकी है.

पीएमसी बैंक घोटाले में HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वधावन जमीन को जब्त कर लिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की 5 एकड़ जमीन को जब्त कर लिया है. मुंबई से सटे वसई इलाके में इस जमीन की कीमत 70 करोड़ रुपये के आस-पास है. HDIL के डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वधावन फिलहाल पुलिस की कस्टडी में है.

ये भी पढ़ें: गो एयर का प्री-दिवाली ऑफर, मात्र 1,296 रुपये में बुक करें हवाई टिकट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 8:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर