लाइव टीवी

RBI और PMC बैंक खाताधारकों की बैठक खत्म, अब अकाउंट होल्डर्स मनाएंगे काली दिवाली

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 4:52 PM IST
RBI और PMC बैंक खाताधारकों की बैठक खत्म, अब अकाउंट होल्डर्स मनाएंगे काली दिवाली
पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के खाताधारकों की RBI के साथ बैठक खत्म हो गई है.

RBI ने खाताधारकों से कहा है कि आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. RBI ने इसको लेकर 25 अक्टूबर तक का समय मांगा है. बैठक के बाद खाताधारकों ने आंदोलन को 30 अक्टूबर तक रोकने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. घोटाले के कारण गंभीर वित्तीय संकट का सामना कर रहे पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के खाताधारकों की RBI के साथ बैठक खत्म हो गई है. RBI ने खाताधारकों से कहा है कि आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. RBI ने इसको लेकर 25 अक्टूबर तक का समय मांगा है. बैठक के बाद खाताधारकों ने आंदोलन को 30 अक्टूबर तक रोकने का फैसला किया है. लेकिन खाताधारकों इस दिवाली को काली दिवाली के तौर पर मनाएंगे. आपको बता दें कि आरबीआई के ऑफिस में पीएमसी खाताधारकों की पांच सदस्यों की बैठक हुई थी. बैठक में PMC बैंक खाताधारकों की मांग थी कि दिवाली से पहले आरबीआई पीएमसी में जमा रकम को खाताधारकों को वापस कराए. इसके अलावा जो भी रोक लगाई गई है उसे वापस लिया जाए.

PMC बैंक में मामले में आज क्या हुआ-RBI के ऑफिस में RBI अधिकारियों की पीएमसी बैंक (PMC Bank) खाताधारकों के एक ग्रुप के साथ बैठक खत्म हो गई है. पीएमसी बैंक खाता धारकों का ग्रुप वापस आ गया है. रिजर्व बैंक के अधिकारियों का कहना है कि बैंक में खाता धारकों का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. RBI अधिकारियों की ग्रुप के साथ कुल 19 चीजों को लेकर पर चर्चा हुई है. RBI अधिकारियों का कहना है कि CLR और SLR को बैंक को हाथ नहीं लगाने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-दिवाली और छठ पर घर जाने के लिए इन स्पेशल ट्रेनों में मिलेगा कन्फर्म टिकट!

इस बार मनाएंगे काली दिवाली- पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने इस बार काली दिवाली मनाने का फैसला किया है. RBI के अधिकारियों ने खाताधारकों के ग्रुप से 25 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक समय मांगा है. आपको बता दें कि खाताधारकों ने रिजर्व बैंक को 30 अक्टूबर तक का समय दिया है.

RBI अधिकारियों का कहना है कि पीएमसी बैंक को रिवाइवल पैकेज देने का प्रयास किया जाएगा. खाताधारकों ने पीएमसी बैंक के जिस भी खाताधारक की मृत्यु हुई है उन सभी के परिजन को 25 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है.

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार ने यहां के किसानों को दिया बड़ा तोहफा, खाते में पहुंचे 2000 रुपये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 4:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...