लाइव टीवी
Elec-widget

PMC बैंक मामला: HDIL मालिक के दो प्राइवेट जेट और एक यॉट नीलाम करने का आदेश

पीटीआई
Updated: November 27, 2019, 7:38 PM IST
PMC बैंक मामला: HDIL मालिक के दो प्राइवेट जेट और एक यॉट नीलाम करने का आदेश
कोर्ट ने PMC बैंक के मामले को देखने के लिए RBI द्वारा बनाई गई टीम को नीलामी के प्रोसेस शुरू करने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने PMC बैंक के मामले को देखने के लिए RBI द्वारा बनाई गई टीम को नीलामी के प्रोसेस शुरू करने का आदेश दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) मामले में मुंबई की जिला कोर्ट ने HDIL ग्रुप के प्रोमोटर्स और गिरफ्तार आरोपियों की संपत्ति नीलाम करने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने HDIL ग्रुप के मालिक राकेश वधावन और उनके बेटे सांगर के दो विमान और एक यॉट को नीलाम करने का आदेश दिया है.

बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा नियुक्त प्रशासक ने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा से पीएमसी बैंक मामले में जितनी भी संग्लन संपत्तियां है उन्हें जारी करने के लिए कहा था ताकि उन सभी को नीलाम किया जा सके.

दो विमान और एक यॉट नीलाम करने का आदेश
कोर्ट ने PMC बैंक के मामले को देखने के लिए RBI द्वारा बनाई गई टीम को नीलामी के प्रोसेस शुरू करने का आदेश दिया है. बता दें कि पीएमसी बैंक में 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है. आरबीआई गठित एडमिनिस्ट्रेटिव्स ने पीएमसी बैंक में घोटाले के सिलसिले में जांच एजेंसियों द्वारा जब्त की गई चल-अचल संपत्ति को बेचने की मांग करते हुए मेट्रोपोलिटन कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

ये भी पढ़ें: ई-सिगरेट पर रोक से जुड़ा बिल लोकसभा में पास, नियम तोड़ने पर जेल के साथ जुर्माना

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अनुसार, PMC बैंक मैनेजमेंट ने वधावन के साथ मिलकर HDIL ग्रुप भारी लोन डिफॉल्ट को बैंकिंग रेगुलेटर से छुपाया गया. ईओडब्यू ने कहा कि बैंक का 70 फीसदी कर्ज एचडीआईएल ग्रुप को दिया गया, रियल्टी ग्रुप द्वारा रिपेमेंट डिफॉल्ट होने की वजह से इतनी बड़ी समस्या खड़ी हुई.

RBI ने 24 सितंबर को पीएमसी बैंक के संचालन पर रोक लगा दी थी और वित्तीय गड़बड़ियों की छानबीन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया था.
Loading...

ये भी पढ़ें: कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र घटाने के सवाल पर सरकार ने संसद में दिया ये जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 7:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...