अपना शहर चुनें

States

Jet Airways की स्थिति पर विचार करने के लिए PMO ने बुलाई अर्जेंट मीटिंग

न्‍यूज18 के मीर सुहैल द्वारा बनाई गई क्रिएटिव ईमेज
न्‍यूज18 के मीर सुहैल द्वारा बनाई गई क्रिएटिव ईमेज

जेट एयरवेज की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. जेट एयरवेज ने शुक्रवार को सोमवार तक के लिए सभी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है.

  • News18.com
  • Last Updated: April 12, 2019, 8:39 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज को आर्थिक संकट से उबारने के लिए शुक्रवार शाम को अर्जेंट बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार, नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने पहले जेट एयरवेज से संबंधित मुद्दों पर विभाग के सचिव के साथ बातचीत की और इसपर समीक्षा के लिए कहा था. उसके बाद यह बैठक बुलाई गई है.

जेट एयरवेज की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. एयरवेज ने शुक्रवार को सोमवार तक के लिए सभी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है. स्टेट बैंक के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह द्वारा हिस्सेदारी की बिक्री के लिए आमंत्रित बोली की समयसीमा शुक्रवार को समाप्त हो गई.

इससे पहले एयरलाइन ने शेयर बाजारों को सूचित किया था कि आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पट्टे पर विमान देने वाली कंपनियों का भुगतान नहीं हो पा रहा है. इसकी वजह से दस और विमानों को खड़ा करना पड़ा है.



ये भी पढ़ें: 50 हजार से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने 30 हजार तक होगी कमाई
वहीं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की बड़ी एविएशन कंपनी एतिहाद एयरवेज दुनिया में महंगी हवाई यात्राओं के लिए जान जाती है. अब ये कंपनी जेट एयरवेज में अपने हिस्सेदारी बढ़ाकर 49 फीसदी करने की तैयारी में है. आपको बता दें कि जेट एयरवेज की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है. कंपनी ने मुंबई-सिंगापुर आने जाने वाली सभी उड़ानें रोक दी है. वहीं, जेट एयरवेज के हिस्सा बिक्री के नीलामी की तारीख बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दी गई है.

ये भी पढ़ें: IMF की पाकिस्तान समेत इन देशों को चेतावनी, कहा-चीन का कर्ज़ बेहद खतरनाक

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स   
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज