इस सरकारी बैंक में खुलवाएं बचत खाता, मिलेंगे 3 डेबिट कार्ड और मुफ्त में ये सुविधाएं

देश के बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा दी है. बैंक अपने सभी बचत खाता धारकों को तीन डेबिट कार्ड देने की घोषणा की है.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 9:09 AM IST
इस सरकारी बैंक में खुलवाएं बचत खाता, मिलेंगे 3 डेबिट कार्ड और मुफ्त में ये सुविधाएं
इस सरकारी बैंक में खुलवाएं बचत खाता, मिलेंगे 3 डेबिट कार्ड
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 9:09 AM IST
अक्सर बचत खाता खुलवाने पर बैंक में सिर्फ एक डेबिट कार्ड जारी करते हैं. लेकिन एक सरकारी बैंक अपने यहां बचत खाता खुलवाने पर तीन डेबिट कार्ड की सुविधा दे रहा है. जी हां, देश के बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने ग्राहकों को एक बड़ी सुविधा दी है. बैंक अपने सभी बचत खाता धारकों को तीन डेबिट कार्ड देने की घोषणा की है. PNB ने कहा है कि इसका इस्तेमाल परिवार के अन्य सदस्य कर सकते हैं.

एक ही खाते से लिंक होंगे तीनों डेबिट कार्ड
बैंक ने ट्वीट कर बताया है कि जो भी ग्राहक इस सुविधा का लाभ लेना चाहते हैं, वो अपने बैंक ब्रांच में जाकर इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. बैंक के मुताबिक, खाताधारक के परिवार के सदस्य (माता-पिता, पत्नी और बच्चे) एक्स्ट्रा कार्ड ले सकते हैं. हालांकि इन कार्ड से पैसा केवल PNB के ATM से ही निकलेगा. दूसरे बैंक के ATM पर केवल प्राइमरी कार्ड का ही प्रयोग होगा. ग्राहकों को दो एक्स्ट्रा कार्ड जो मिलेंगे उन पर प्राइमरी कार्ड धारक की डिटेल्स हीं होंगी.

ये भी पढ़ेंअब नहीं होगी कैश की किल्लत, बदल गया ATM से जुड़ा यह नियम

इनको मिलेगी ये सुविधा
यह सुविधा केवल उन्हीं ग्राहकों को मिलेगी जो अपना केवाईसी (KYC) अपडेट रखते हैं, मिनिमम बैलेंस बनाए रखते हैं और हमेशा अपने अकाउंट से पैसों का लेन-देन करते हैं. नए ग्राहक यह सुविधा PNB में बचत खाता खोलते समय ले सकते हैं. पर्सनल डेबिट कार्ड के लिए आप बैंक ब्रांच में अप्लाई कर सकते हैं. इसके तहत ग्राहक को रूपे और मास्टरकार्ड उपलब्ध कराएं जाएंगे.



1 लाख रुपये तक कर सकेंगे फंड ट्रांसफर
ऐसे कार्डधारक अपने खाते से रोजाना PNB के ATM से 1 लाख रुपये का फंड ट्रांसफर भी कर सकेंगे. बिना नाम और फोटो वाले डेबिट कार्ड बैंक ब्रांच में तुरंत जारी कर दिये जाते हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...