Home /News /business /

pnb and kotak mahindra bank hikes interest on fixed deposits mlks

Bank FD Rates: अब ये दो बैंक जमा पर देंगे ज्‍यादा ब्‍याज, चेक करें अलग-अलग अवधि के फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. दोनों बैंकों द्वारा यह इजाफा इसी महीने RBI द्वारा बढ़ाए गए रेपो रेट के बाद लिया गया है.

हाइलाइट्स

PNB ने एक साल से ज्‍यादा अवधि वाली एफडी पर ब्‍याज दर में 0.20 फीसदी की बढ़ोतरी की है.
PNB ने 1 साल से अधिक, मगर 2 साल से कम की FD पर ब्‍याज दरों में 0.15 फीसदी का इजाफा किया.
कोटक महिंद्रा ने FD पर अपनी ब्‍याज दरों में 0.15 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और कोटक महिंद्रा बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट्स (FD) की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. दोनों बैंकों द्वारा यह इजाफा इसी महीने RBI द्वारा बढ़ाए गए रेपो रेट के बाद लिया गया है. RBI ने 5 अगस्त को रेपो रेट बढ़ाए थे. इसके बाद कई बैंकों और NBFC संस्थाओं ने FD की ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. दोनों बैंकों द्वारा FD की ब्याज दरों में की गई वृद्धि आज (17 अगस्त) से ही लागू है.

पब्लिक सेक्टर के बैंक PNB ने एक साल से ज्‍यादा अवधि वाली एफडी पर ब्‍याज दर में 0.20 फीसदी की बढ़ोतरी की है. बैंक अब इन पर 5.50 फीसदी ब्‍याज देगा. बैंक ने 1 साल से ज्‍यादा, लेकिन 2 साल से कम की एफडी पर ब्‍याज दरों में 0.15 फीसदी का इजाफा किया है. इन्‍हें बढ़ाकर 5.45 फीसदी से 5.50 फीसदी कर दिया है.

ये भी पढ़ें – SBI ने लॉन्च की उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम, आज से लागू है योजना, जानिए क्या है खास

दो साल से अधिक और 3 साल तक की एफडी पर बैंक 5.60 फीसदी ब्‍याज देगा. इनमें 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. 3 साल से 5 साल से कम के लिए अब बैंक की FD की ब्‍याज दरें 5.75 फीसदी बनी रहेंगी. 1,111 दिनों में मैच्‍योर होने वाले डिपॉजिट पर 5.75 फीसदी ब्‍याज मिलेगा. वहीं, 5 साल से ज्‍यादा से 10 तक के लिए ब्‍याज दरें 5.60 फीसदी हैं. सीनियर सिटीजंस को बैंक अतिरिक्‍त 0.50 फीसदी ब्‍याज देगा.

ये भी पढ़ें – Indusind Bank ने एफडी पर बढ़ाई ब्‍याज दरें, जानिए कितना होगा फायदा

कोटक ने कितनी बढ़ाई ब्याज दरें
कोटक महिंद्रा ने FD पर अपनी ब्‍याज दरों में 0.15 फीसदी की बढ़ोतरी की है. 365 से 389 दिनों की अवधि के लिए बैंक ने ब्‍याज दरों को 0.15 फीसदी बढ़ाकर 5.75 फीसदी कर दिया है. 390 से तीन साल के लिए एफडी पर अब 5.90 फीसदी ब्‍याज मिलेगा.

इसके अवाला कोटक महिंद्रा बैंक ने तीन साल से 10 साल की अवधि के लिए जमा की गई राशि पर ब्‍याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है. इसके लिए ब्‍याज दर 5.90 फीसदी ही रहेगी. बैंक ने अपने रेकरिंग डिपॉजिट (RD) की दरों में भी इजाफा किया है. 6 महीने की अवधि के लिए रेकरिंग डिपॉजिट की ब्याज दरें 0.25 फीसदी तक बढ़ी हैं.

Tags: Bank FD, Bank interest rate, Business news, Business news in hindi, Fixed deposits

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर