Home /News /business /

PNB ने ग्राहकों को किया अलर्ट! Cyber Criminal से रहें सावधान, वरना खाली हो सकता है आपका अकाउंट

PNB ने ग्राहकों को किया अलर्ट! Cyber Criminal से रहें सावधान, वरना खाली हो सकता है आपका अकाउंट

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (PNB Twitter Handle) पर एक मैसेज पोस्ट किया है. मैसेज में लिखा गया है कि फेस्टिवल जश्न मनाने के लिए होते हैं, पछताने के लिए नहीं. साइबर क्रिमिनल अक्सर फेस्टिवल के दौरान धोखाधड़ी करते हैं. धोखाधड़ी वाले मैसेज की ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट https://cybercrime.gov.in पर जाकर करें.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश में साइबर फ्रॉड (Cyber Fraud) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ये फ्रॉड नये तरीकों से लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना रहे हैं. इस तरह के फ्रॉड से बचने के लिए देश में सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी (Punjab National Bank) लगातार लोगों को आगाह करता रहा है. इसी क्रम में पीएनबी (PNB) ने बुधवार को एक और ट्वीट जारी कर अपने करोड़ों ग्राहकों से अलर्ट रहने की अपील की है.

    ट्विटर पर पीएनबी का अलर्ट
    पंजाब नेशनल बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल (PNB Twitter Handle) पर एक मैसेज पोस्ट किया है. मैसेज में लिखा गया है कि फेस्टिवल जश्न मनाने के लिए होते हैं, पछताने के लिए नहीं. साइबर क्रिमिनल अक्सर फेस्टिवल के दौरान धोखाधड़ी करते हैं. धोखाधड़ी वाले मैसेज की ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट https://cybercrime.gov.in पर जाकर करें.

    बैंक संबंधी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
    पीएनबी के मुताबिक ग्राहकों को धोखाधड़ी वाले मैसेज भेजे जाते हैं जिसमें कहा जाता है कि उन्‍हें फ्री में कार मिल सकता है. पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को कहा है कि वो ऐसे फर्जी ईमेल लिंक्‍स पर क्लिक न करें. पीएनबी ने ग्राहकों को कहा है बैंक संबंधी जानकारी के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.in पर ही जाएं. इस वेबसाइट पर बैंक से जुड़ी जानकारी मिल जाएंगी.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोना ताबड़तोड़ तेजी के साथ 47 हजार के करीब पहुंचा, चांदी में बड़ा उछाल, देखें लेटेस्‍ट भाव

    PNB ने घटाई सेविंग अकाउंट पर ब्याज की दरें
    गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने 1 दिसंबर 2021 से अपने सेविंग अकाउंट्स पर ब्याज दर को घटा दिया है. बैंक ने सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दरें घटाकर 2.80 फीसदी करने का फैसला किया है. पहले ब्याज दरें पहले 2.90 फीसदी सालाना थीं. इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक ने 1 सितंबर 2021 को सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दर में कटौती की थी.

    Tags: Bank, Bank account, Cyber Crime, Cyber Crime News, Cyber Fraud, PNB fraud, PNB savings account

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर