सस्ती प्रापर्टी खरीदने का मौका! PNB कम कीमत में बेच रहा हजारों मकान, 12 मई को है नीलामी, फटाफट चेक करें डिटेल

PNB कम कीमत में बेच रहा हजारों मकान

PNB: आप भी कोई सस्ता घर या सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. दरअसल पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. आप भी कोई सस्ता घर या सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है. दरअसल पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) प्रापर्टी की नीलामी करने जा रहा है. इसमें रेसिडेंशियल, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल दोनों ही तरह की प्रापर्टी शामिल हैं. बता दें IBAPI (Indian Banks Auctions Mortgaged Properties Information) की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई है. ये वो प्रापर्टी हैं जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं.

    PNB ने ट्वीट करके दी जानकारी
    पीएनबी (PNB) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा कि 15 मई, 2021 को होने वाली आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति की ई नीलामी की जाएगी. आप यहां पर उचित मूल्य में प्रापर्टी खरीद सकते हैं.



    कितनी हैं प्रापर्टी
    दी गई जानकारी के अनुसार, 10,883 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. इसके अलावा 2447 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 1218 इंडस्ट्रियल प्रापर्टी, 71 एग्रीकल्चर प्रापर्टी हैं. इन सभी प्रापर्टियों की नीलामी बैंक की ओर से की जाएगी.

    ये भी पढ़ें: PNB सहित इन सरकारी में FD पर मिल रहा कितना ब्याज, निवेश से पहले यहां करें चेक

    अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर करें क्लिक
    प्रापर्टी की नीलामी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://ibapi.in/ पर विजिट कर सकते हैं.

    बैंक के मुताबिक वह संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: Petrol Price Today: 7 दिन में पेट्रोल 1.65 रु वहीं डीजल 1.88 रु हुआ महंगा, जानें आपके शहर में क्‍या है लेटेस्ट रेट? 

    बैंक समय समय पर करता है नीलामी
    बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.