इस कंपनी से घर खरीदने के लिए मिलेगा सस्ता लोन, ब्याज दरों में की बड़ी कटौती

इस कंपनी से घर खरीदने के लिए मिलेगा सस्ता लोन, ब्याज दरों में की बड़ी कटौती
नौकरीपेशा के लिए बड़ी खबर! PF से पैसे निकालने को लेकर EPF ने शुरू की नई सर्विस

PNB हाउसिंग फाइनेंस ने इंडिविजुअल होम लोन और लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी समेत अपनी सभी रिटेल लेंडिंग रेट में 15 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की. नई दरें 9 मई 2020 से प्रभावी हो गई हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. हाउजिंग फाइनेंस कंपनी पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (PNB Housing Finance) ने रिटेल लेंडिग रेट्स में कटौती की घोषणा की है. PNB हाउसिंग फाइनेंस ने इंडिविजुअल होम लोन और लोन अगेंस्ट प्रॉपर्टी समेत अपनी सभी रिटेल लेंडिंग रेट में 15 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की. नई दरें 9 मई 2020 से प्रभावी हो गई हैं. कंपनी का कहना है कि इससे फरवरी 2020 से पहले फ्लोटिंग दरों पर लोन लेने वाले सभी मौजूदा खुदरा ग्राहकों को लाभ होगा और इस तरह कंपनी कोविड- 19 लॉकडाउन के मद्देनजर राहत मिलेगी.

पीएनबी हाउजिंग फाइनेंस पंजाब नेशनल बैंक द्वारा प्रवर्तित कंपनी है. यह नेशनल हाउजिंग बैंक (एनएचबी) के साथ पंजीकृत हाउजिंग फाइनेंस कंपनी है. कंपनी को 7 नवंबर, 2016 को भारतीय शेयर बाजारों में लिस्ट किया था. कंपनी अपने खुदरा ग्राहकों को हाउजिंग और नॉन हाउजिंग लोन देती है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में सरकार ने 9.13 करोड़ किसानों को दिए 2-2 हजार रुपये, पैसे नहीं मिले तो क्या करें?



एक और सरकारी बैंक ने सस्ता किया लोन
सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड्स आधारित लेंडिंग रेट (MCLR)में सभी अवधि या टेनर्स के लिए 0.05%-0.15% की कटौती की है. नई दरें 11 मई 2020 से प्रभावी होगी. ओवरनाइट एमसीएलआर को 15 बेसिस पॉइंट्स से घटाकर 7.15%, 1 महीने की एमसीएलआर को 10 बेसिस पॉइंट्स से घटाकर 7.25%, 3 महीने और 6 महीने के एमसीएलआर को 5 बेसिस पॉइंट्स से घटाकर 7.40% और 7.55% कर दिया है.

बैंक ने एक साल की एमसीएलआर 7.75% से घटाकर 7.70% कर दिया है. संशोधित एमसीएलआर 11 मई 2020 से प्रभावी होगा. जुलाई 2019 के बाद से यह बैंक द्वारा घोषित दर में ग्यारहवीं लगातार कटौती है. इससे पहले देश के सबसे बड़े बैंक, एसबीआई ने भी एमसीएलआर में कटौती की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें- अगले हफ्ते से बदलने वाली हैं आपकी रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़ी ये चीजें, आपकी जेब पर डालेंगी सीधा असर

सरकार का गरीबों को बड़ा तोहफा! 1 जून से देश में कहीं भी खरीद सकेंगे राशन, जानिए स्कीम के बारे में सबकुछ?

SBI की नई एफडी स्कीम में मिलेगा ज्यादा मुनाफा! जानिए कब और कैसे होगी आपकी कमाई
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज