PNB के ग्राहक ध्यान दें! नेट बैंकिंग में आई गड़बड़ी, पैसे ट्रांसफर करने से पहले जानें बैंक ने क्या कहा?

PNB के ग्राहक पिछले कुछ समय से ट्विटर पर बैंक को टैग करते हुए शिकायत कर रहे हैं.

अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी जानकारी है. PNB ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है और ये अलर्ट ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) को लेकर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के ग्राहक हैं तो आपके लिए जरूरी जानकारी है. PNB ने अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है और ये अलर्ट ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) को लेकर है. दरअसल, इन दिनों बैंक के ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, बैंक एप्लीकेशन या UPI के जरिए ट्रांजेक्शन करने में मुश्किल हो रही है. बता दें कि बैंक कोरोना और लाॅकडाउन के बीच बैंक अपने ग्राहकों को ऑनलाइन/नेट बैंकिंग के जरिए को लेकर कई सुविधाएं दे रहा है, ताकि ग्राहक घर बैठे अपना काम पूरा कर लें.

    तकनीकि कारणों की वजह से हो रही मुश्किल
    PNB के ग्राहक पिछले कुछ समय से ट्विटर पर बैंक को टैग करते हुए शिकायत कर रहे हैं. ग्राहकों को ऑनलाइन बैंकिंग में दिक्कत आ रही हैं. बैंक भी लगातार ग्राहकों की समस्या को समझ रहे हैं और उन्हें भरोसा दिला रहे हैं कि समस्या का जल्द से जल्द निवारण कर लिया जाएगा. PNB ने अपने ट्वीट में माना है कि अभी तकनीकि कारणों की वजह से मुश्किल हो रही है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी! 8,000 रुपये सस्ता हुआ सोना! कीमतों में आई भारी गिरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट





    जानिए क्या कहा बैंक ने?
    बैंक ने कहा- प्रिय ग्राहक, आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है. हमारी (इंटरनेट बैंकिंग, यूपीआई, एपीपी) सेवाएं में कुछ टेक्निकल कारणों की वजह से दिक्कतें आ रही हैं. हालांकि, हमारी टीम इस पर काम कर रही है और इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा.

    PNB अकाउंट बैलेंस की मिलेगी जानकारी, इस नंबर पर दें मिस्ड कॉल
    अगर आपका अकाउंट पब्लिक सेक्टर के पीएनबी यानी पंजाब नेशनल बैंक में है तो आपको अकाउंट बैलेंस जानने के लिए बैंक ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है. अब आप सिर्फ एक मिस्ड कॉल से अपना पीएनबी अकाउंट बैलेंस जान सकते हैं. इसके लिए आपको अपने पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में रजिस्टर्ड अपने मोबाइल नंबर से 1800 180 2223 और 0120-2303090 नंबर में से किसी पर भी मिस्ड कॉल करनी है. मिस्ड कॉल के थोड़ी देर बाद आपके पास एक मैसेज आएगा जिसमें आपको अपने अकाउंट में मौजूद बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.