PNB कर रहा घरों की नीलामी! सस्ते में खरीदें घर, दुकान और प्रॉपर्टीज, यहां चेक करें डिटेल्स

पंजाब नेशनल बैंक 15 मार्च 2021 यानी आज से घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है.

PNB e-auction : अगर आप सस्ते में नया घर, दुकान और प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आया है. पंजाब नेशनल बैंक 15 मार्च 2021 यानी आज से घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगर आप सस्ते में नया घर, दुकान और प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो आपके पास शानदार मौका है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आया है. पंजाब नेशनल बैंक 15 मार्च 2021 यानी आज से घर, दुकान और कमर्शियल प्रॉपर्टीज की नीलामी करने जा रहा है. इस बार की नीलामी में करीब 6,350 रेसिडेंशियल, 1,691 कमर्शियल और 922 इंडस्ट्रीयल और 14 एग्रीकल्चरल प्रापर्टीज हैं जिसके लिए आप बोली लगा सकते हैं. तो आप इस समय कम पैसों में अपना घर खरीदने का सपना पूरा कर सकते हैं. इसकी जानकारी बैंक ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है.

    जानें क्या कहा बैंक ने?
    PNB ने अपने ट्वीट में लिखा है, इसे आप कभी मिस नहीं करना चाहेंगे! इससे पहले कि आपके हाथ से यह मौका निकल जाए इसे पकड़ लें. 15 मार्च 2021 को पीएनबी ई-नीलामी के जरिए रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रॉपर्टी को सस्ते में खरीदें. अधिक जानकारी के लिए, ई-विक्रय पोर्टल https://ibapi.in पर जाएं. बता दें कि PNB जिस प्रॉपर्टी की नीलामी करने जा रहा है उसके बारे में ज्यादा जानकारी ibapi.in से हासिल की जा सकती है.


    डिफॉल्ट की लिस्ट में हैं ये प्रापर्टीज
    दरअसल, पीएनबी उन संपत्तियों की नीलामी कर रहा है जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं. इसका मतलब है कि संपत्ति गिरवी रखकर लोन लिया गया था, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया गया है. अब बैंक ऐसे डिफॉल्टरों की संपत्ति को नीलाम करेगा.

    ये भी पढ़ें- 50 हजार लगाकर शुरू करें ये कारोबार, 10 लाख तक की होगी कमाई, अब तक कई बन चुके हैं करोड़पति..

    ई-नीलामी में भाग लेने के लिए क्या करें?
    बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, यदि आप नीलामी में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा. ई-नीलामी प्लेटफॉर्म पर पंजीकरण करने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल-आईडी के जरिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके बाद केवाईसी(KYC)वेरिफिकेशन करना होगा. KYC डाक्यूमेंट्स को ई-नीलामी सेवा प्रदाता द्वारा सत्यापित किया जाएगा, इस कार्य में 2 दिन का समय लग सकता है.

    Canara Bank भी दे रहा है मौका
    बता दें कि पीएनबी से पहले SBI और केनरा बैंक भी सस्ते में घर खरीदने का मौका दे रहा है. केनरा बैंक पूरे भारत में 2000 से भी ज्यादा संपत्तियों की ई-नीलामी करने जा रहा है. Canara Bank का मेगा ई-ऑक्शन 16 मार्च और 26 मार्च को होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.