• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • PNB सस्ते में बेच रहा 13598 मकान, दुकान और एग्रीकल्चर लैंड, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप?

PNB सस्ते में बेच रहा 13598 मकान, दुकान और एग्रीकल्चर लैंड, जानें कैसे खरीद सकते हैं आप?

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank)

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की ओर से मेगा ई-ऑक्शन का आयोजन किया जा रहा है. 12 अगस्त को बैंक की ओर से ई-नीलामी की जा रही है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: अगर आप भी सस्ता घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो देश का सरकारी बैंक PNB (Punjab National Bank) आपको ये खास मौका दे रहा है. पंजाब नेशनल बैंक आपको सस्ता घर खरीदने का सुनहरा मौका 12 अगस्त को दे रहा है. बता दें पंजाब नेशनल बैंक मेगा ई-ऑक्शन (PNB Mega E-Auction) का आयोजन करने जा रहा है, जिसमें आप सस्ते घर के लिए बोली लगा सकते हैं.

    इस ऑक्शन में बैंक की ओर से रेजिडेंशियल, कॉमर्शियल, इंडस्ट्रीयल और एग्रीकल्चर समेत सभी तरह प्रापर्टी की नीलामी की जाएगी. आप अपनी जरूरत के हिसाब से किसी भी प्रॉपर्टी के लिए बोली लगा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: PM Kisan: खुशखबरी! 12.11 करोड़ किसानों के खाते में आने वाले है 2000 रुपये, चेक करें किस दिन आएगा पैसा?

    PNB ने किया ट्वीट
    पंजाब नेशनल बैंक ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है कि पीएनबी आपके लिए लाया है सस्ते दामों में प्रॉपर्टी खरीदने का एक बेहतरीन मौका. पीएनबी के सुपर मेगा ई-ऑक्शन योजना के तहत खरीदें आवासीय, कॉमर्शियल और इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टी. ये ऑक्शन 12 अगस्त को होगा. पीएनबी अपने ट्विटर पर वीडियो के जरिए इस बारे में जानकारी दी है.

    > रेजिडेंशियल प्रापर्टी – 13598
    >> कॉमर्शियल प्रापर्टी – 3045
    >> इंडस्ट्रीयल प्रापर्टी – 1558
    >> एग्रीकल्चर प्रापर्टी – 104


    कैसे करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
    प्रापर्टी के लिए रजिस्ट्रेशन कराना है तो आपको इस लिंक https://www.mstcecommerce.com/auctionhome/ibapi/index.jsp पर जाना होगा. इसके अलावा ऑक्शन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://ibapi.in/ को चेक कर सकते हैं.

    बोली लगाने वालों को पहले ही पूरी करनी होंगी ये शर्तें-
    >> बिडर को अपने मोबाइल नंबर और ईमेल-ID का इस्तेमाल करके E-Auction प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
    >> इसके बाद में बिडर जरूरी KYC डॉक्यूमेंट अपलोड करें. आपको बता दें KYC डॉक्यूमेंट को E-Auction सर्विस प्रोवाइडर द्वारा वैरिफिकेशन किया जाएगा. इसमें कम से कम दो वर्किंग डे का समय लग सकता है.
    >> इसके बाद में आपको E-Auction प्लेटफॉर्म पर जनरेट हुए चालान का इस्तेमाल करके अमाउंट ट्रांसफर करना होगा. आप NEFT/ट्रांसफर या फिर ऑनलाइन/ऑफ-लाइन ट्रांसफर किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.
    >> इच्छुक रजिस्टर्ड बिडर पहले, दूसरे और तीसरे चरण को पूरा करने के बाद E-Auction प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन बोली लगा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने की कीमतों में फिर आई बड़ी गिरावट, जानें कितने रुपये हो गया सस्ता?

    बैंक समय-समय पर करता है नीलामी
    बता दें जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने उनका लोन नहीं चुकाया है. ये किसी कारणवश नहीं दे पाएं हैं उन सभी लोगों की जमीन बैंकों के द्वारा अपने कब्जे में ले ली जाती हैं. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.

    संपत्ति के फ्रीहोल्ड या लीजहोल्ड होने, स्थान, माप समेत अन्य जानकारियां भी नीलामी के लिए जारी सार्वजनिक नोटिस में देता है. अगर ई-नीलामी के जरिये प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो बैंक में जाकर प्रक्रिया और संबंधित प्रॉपर्टी के बारे में किसी भी तरह की जानकारी ले सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज