• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • PNB PIHU FOR INSTANT HELP OF CUSTOMERS TO RESOLVE YOUR QUERIES INSTANTLY

PNB ने करोड़ों ग्राहको को दिया तोहफा! अब मिनटों में दूर होंगी बैंकिंग समस्या, बैंक ने निकाला खास तरीका

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक (Punjab national Bank) ग्राहकों की समस्याओं को दूर करने के लिए PIHU इंस्टैंट हेल्प की सुविधा लेकर आया है. इस सुविधा के जरिए ग्राहक अपनी सभी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab national Bank) ग्राहकों की समस्याओं को दूर करने के लिए PIHU इंस्टैंट हेल्प की सुविधा लेकर आया है. इस सुविधा के जरिए ग्राहक अपनी सभी परेशानियों का समाधान कर सकते हैं. पीएनबी चैटबॉट फीचर के जरिए आप बैंकिग से जुड़ी सभी परेशानियों का जबाव पा सकते हैं. PIHU की सुविधा ग्राहकों को पीएनबी वन और इंटरनेट बैंकिग प्लेटफॉर्म पर मिलेगी. यह एप्लिकेशन ग्राहकों को इंस्टैंट हेल्प प्रदान करेगा और ग्राहक सेवा की सुविधा में सुधार करेगा.

    PNB ने किया ट्वीट
    पंजाब नेशनल बैंक ने ट्वीट करने ग्राहकों को इंस्टैंट हेल्पालाइन की सुविधा के बारे में बताया है. बैंक ने ट्वीट में लिखा कि PNB ग्राहकों की समस्याओं को दूर करने के लिए PIHU की सुविधा लेकर आया है.

    यह भी पढ़े: PNB आपके बच्चों के लिए लाया ये खास सुविधा, मिलेंगे कई बड़े फायदे...!


    क्या आप पीहू से बैंकिग ट्रांजेक्शन कर सकते हैं?
    इस समय पीहू के जरिए आप सिर्फ सवालों का जबाव पा सकते हैं. इसमें आपको रिटेल इंटरनेट बैंकिग, मोबाइल बैंकिग, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड से जुड़े सवालों के जबाव मिलेंगे.

    PIHU पर अगर सवालों का जबाव ने मिले तो क्या करें?
    अगर आपको PIHU इंस्टैंट हेल्पलाइन पर सवालों के जबाव न मिले तो आप care@pnb.co.in पर अपने सवाल मेल कर सकते हैं. इसके अलावा टोल फ्री नंबर 18001802222 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा क्रेडिट कार्ड से जुड़ी समस्याओं के लिए आप टोल फ्री नंबर 18001802345 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा creditcardpnb@pnb.co.in पर मेल कर सकते हैं.

    अगर PNB के कस्टमर न हों तो क्या PIHU का इस्तेमाल कर सकते हैं?
    आप इंटरनेट बैंकिग के प्री लॉगइन पेज से PIHU का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए बैंक का ग्राहक होना जरूरी नहीं है.

    यह भी पढ़े: लक्ष्मी विलास बैंक के बाद अब RBI ने इस बैंक पर लगाई 6 महीने की रोक, ग्राहक नहीं निकाल पाएंगे पैसे

    जूनियर SF अकाउंट की भी सुविधा दे रहा बैंक
    बता दें हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक बच्चों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है. इस सुविधा का नाम पीएनबी जूनियर एसएफ अकाउंट (PNB Junior SF Account) है. बैंक इस सेविंग फंड अकाउंट को खास बच्चों के लिए लाया है, जिससे बच्चों में बचपने से ही सेविंग करने की आदत पड़े. इस खाते पर बैंक बच्चों को कई खास सुविधाएं दे रही है.
    Published by:Shivani sharma
    First published: