अलर्ट! 30 अप्रैल से बड़ा सरकारी बैंक बंद कर देगा अपनी खास सर्विस, फटाफट निकालें अपना पैसा

अलर्ट! 30 अप्रैल से बड़ा सरकारी बैंक बंद कर देगा अपनी खास सर्विस, फटाफट निकालें अपना पैसा
अलर्ट! 30 अप्रैल से बड़ा सरकारी बैंक बंद कर देगा अपनी खास सर्विस, फटाफट निकालें अपना पैसा

सरकारी बैंक पीएनबी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, दिसंबर 2016 में लॉन्च हुई सर्विस को 30 अप्रैल से बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में ग्राहकों को अपने पैसे तुरंत निकाल लेने चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2019, 6:31 PM IST
  • Share this:
देश का बड़ा सरकारी बैंक पीएनबी अपनी खास सर्विस बंद करने जा रहा है.पीएनबी की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक, 30 अप्रैल से PNB Kitty को पूरी तरह बंद कर देगा. बैंक ने ये सर्विस दिसंबर 2016 में लॉन्च की थी. आपको बता दें कि  क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग की जगह पीएनबी किटी से पेमेंट की जा सकती है. इसमें नेटबैंकिंग का पासवर्ड या कार्ड की जानकारी आदि भी किसी के साथ शेयर नहीं होती है. पीएनबी का मोबाइल वॉलेट पीएनबी किटी अब बंद होने वाला है.

PNB Kitty वॉलेट कैसे बंद करें- PNB Kitty वॉलेट को तभी बंद किया जा सकता है जब इसका बैलेंस जीरो हो जाएगा. अगर बैलेंस जीरो नहीं है तो यूजर्स इसे खर्च कर सकते हैं या फिर IMPS के जरिए दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं. (ये भी पढ़ें-सावधान! नए तरीके से हो रही बैंक खाते से पैसों की चोरी, ऐसे रखें सेफ)





क्या है PNB Kitty सर्विस-पीएनबी किटी एक डिजिटल वॉलेट है. पीएनबी किटीके जरिए ग्राहक बिना डेबिट/क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के भी ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं. इसके लिए पासवर्ड या क्रेडिट कार्ड की निजी जानकारी को शेयर करने की भी जरूरत नहीं होती हैं. किटी से किटी में पैसे भेजने के लिए सिर्फ पैसा पाने वाले के मोबाइल नंबर की जरूरत होती है.(ये भी पढ़ें-PHOTOS: नीरव मोदी एक बैंक कर्मचारी की सूझबूझ से हुआ गिरफ्तार!)





क्या करें ग्राहक- इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को अपने वॉलेट में पड़े पैसे 30 अप्रैल तक या तो खर्च कर लें या फिर IMPS के जरिए ट्रांसफर करने होंगे.

>> बैंक ने PNB Kitty को बंद करने का निर्णय किया है. हम आपको बता दें कि पीएनबी किट्टी के जरिए आप तमाम तरह के ट्रांजैक्‍शंस 30 अप्रैल तक कर सकते हैं.

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading