• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • PNB ने ब्‍याज दरों में की बड़ी कमी! Gold Loan, होम और कार लोन पर ग्राहकों को दे रहा है छूट

PNB ने ब्‍याज दरों में की बड़ी कमी! Gold Loan, होम और कार लोन पर ग्राहकों को दे रहा है छूट

पंजाब नेशनल बैंक ने कई तरह के लोन पर ब्‍याज दरों में कटौती की है.

पंजाब नेशनल बैंक ने कई तरह के लोन पर ब्‍याज दरों में कटौती की है.

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने सोने के आभूषण और सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड लोन (SGB Loan) पर सर्विस चॉर्ज व प्रोसेसिंग फीस में भी पूरी तरह छूट देने का ऐलान किया है.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. सार्वजनिक क्षेत्र के कर्जदाता पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने फेस्टिव ऑफर के तहत गोल्ड लोन (Gold Loan) पर ब्याज दरों में कटौती (Rates Cut) का ऐलान किया. बैंक ने बताया कि उसने सोने के आभूषण (Gold Jewellery Loan) और सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड के बदले दिए जाने वाले लोन (SGB Loan) पर ब्याज दर में 1.45 फीसदी कमी कर दी है. इस सरकारी बैंक ने कहा कि सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड पर अब 7.20 फीसदी और सोने के आभूषणों के बदले 7.30 फीसदी की ब्याज दर पर लोन दिया जाएगा.

    किफायती दरों पर उपलब्‍ध कराया जा रहा है होम लोन
    पीएनबी ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरें भी घटा दी हैं. अब बैंक ग्राहकों को 6.60 फीसदी की किफायती दरों (Affordable Rate) पर होम लोन उपलब्‍ध कराएगा. वहीं, पीएनबी के कार लोन की दरें 7.15 फीसदी से शुरू होती है, जबकि पर्सनल लोन को पीएनबी के ग्राहक 8.95 फीसदी की शुरुआती ब्याज दर पर ले सकते हैं. पीएनबी ने फेस्टिव सीजन पर दिए जाने वाले विशेष ऑफर के तहत इन सभी लोन पर ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है.

    ये भी पढ़ें- Hurun Rich List 2021 : इन भारतीय कारोबारियों ने 40 साल से कम उम्र में बनाई 1000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की संपत्ति

    सर्विस चार्ज और प्रोसेसिंग फीस में पूरी तरह से छूट
    बैंक ने सोने के आभूषण व एसजीबी लोन पर सर्विस चॉर्ज और प्रोसेसिंग फीस (Service Charge & Processing Fees) में भी पूरी तरह से छूट देने का ऐलान किया है. बता दें कि पीएनबी ने होम लोन और ऑटो लोन पर भी सर्विस चॉर्ज तथा प्रोसेसिंग फीस माफ करने का ऐलान किया है. हालांकि, बैंक ने होम लोन पर मार्जिन घटा दिया है. ग्राहक अब संपत्ति मूल्य के 80 फीसदी तक ही होम लोन ले सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- अगर नहीं है नौकरी तो भी मिलेगा किफायती दरों पर Home Loan, जानें कौन-से बैंक दे रहे हैं ये सुविधा

    पीएनबी की नई ब्‍याज दरें
    होम लोन                6.60%
    कार लोन                7.15%
    एसजीबी लोन          7.20%
    गोल्‍ड ज्‍वेलरी लोन   7.30%
    पर्सनल लोन            8.95%

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज