PNB स्कैम को लेकर सियासत तेज, राहुल ने बताया- 'नीरव मोदी ने भारत को कैसे लूटा'

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के देश छोड़ने की खबर है. इसके बाद केंद्र की मोदी सरकार पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के निशाने पर आ गई है.

News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 4:05 PM IST
PNB स्कैम को लेकर सियासत तेज, राहुल ने बताया- 'नीरव मोदी ने भारत को कैसे लूटा'
पीएनबी स्कैम को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.
News18Hindi
Updated: February 15, 2018, 4:05 PM IST
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में 11,300 करोड़ रुपये से ज्यादा के घोटाले ने सियासी रंग लेना शुरू कर दिया है. पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के देश छोड़ने की खबर है. इसके बाद केंद्र की मोदी सरकार पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के निशाने पर आ गई है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएनबी घोटाले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर ट्वीट कर नीरव मोदी द्वारा भारत को लूटने के तरीके बताए हैं.

राहुल ने ट्वीट किया- नीरव मोदी ने भारत को कैसे लूटा?

1- पीएम मोदी से गले मिले.

2-दावोस समिट (वर्ल्ड इकोनॉमिक समिट) में गए.

इस प्रभाव का ऐसे इस्तेमाल किया-
1- 12 हजार करोड़ चुराए
Loading...
2- माल्या की तरह देश छोड़कर भाग गए.



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी घोटाले के साथ मोदी सरकार को जोड़ते हुए #ModiScam से ट्वीट किया है. सुरजेवाला ने कहा- "ललित मोदी और विजय माल्या की तरह ही किसी ने सरकार के भीतर से नीरव मोदी को भागने में मदद की? सुरजेवाला ने पूछा है कि क्या यह नियम बन गया है कि पब्लिक का पैसा लेकर लोगों को भागने दिया जाएगा? कौन दोषी है?



दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पीएनबी घोटाले को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए केजरीवाल ने बीजेपी सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है. दिल्ली सीएम ने शराब कारोबारी विजय माल्या का मुद्दा भी उठाया.



पूरे मामले में बीजेपी नेता कृष्णा पाल गुर्जर ने उल्टा विपक्ष पर निशाना साधा है. गुर्जर का कहना है कि यूपीए सरकार में व्याप्त भ्रष्टाचार की वजह से ही देश आज ऐसी चीजों का सामना कर रहा है. बीजेपी नेता ने भरोसा जताया कि विजय माल्या और नीरव मोदी को जल्द ही भारत वापस लाया जाएगा.

कांग्रेस के आरोपों पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी पलटवार किया है. सीतारमण ने कहा- "नीरव मोदी का मामला अभी का नहीं बल्कि 2014 के पहले से चल रहा है. 2014 में एनडीए की नहीं, बल्कि यूपीए की सरकार थी.



बता दें कि पीएनबी फ्रॉड मामले में नई जानकारियां सामने आ रही हैं. ईडी सूत्रों ने CNBC-TV18 को बताया कि अनाधिकृत ट्रांजेक्शन के इस मामले में पंजाब नेशनल बैंक के अलावा कई अन्य बैंक शामिल हैं. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, फ्रॉड में यूनियन बैंक, एक्सिस बैंक, अलाहाबाद बैंक और कई ओवरसीज बैंक शामिल हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फ्रॉड 11 हजार करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा हो सकता है. वित्त मंत्रालय ने इस मामले में ईडी से रिपोर्ट भी मांगी है.

ये भी पढ़ें:  EXCLUSIVE: पीएनबी के अलावा कई बैंक फ्रॉड में शामिल, बिना सिक्युरिटी नीरव मोदी को मिला था लोन

जानें, किस तरह PNB में हुआ 11,333 करोड़ रुपए का यह महाघोटाला

PNB घोटाला: नीरव मोदी के 12 ठिकानों पर ईडी के छापे, मुंबई स्थित घर की तलाशी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर