• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1 सितंबर से बचत खाते पर घटेगा ब्याज, जानिए कितना कम होने वाला है ब्याज?

PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1 सितंबर से बचत खाते पर घटेगा ब्याज, जानिए कितना कम होने वाला है ब्याज?

Punjab National Bank अगले महीने से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर में कटौती करने जा रहा है.

Punjab National Bank अगले महीने से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर में कटौती करने जा रहा है.

Punjab National Bank अगले महीने से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर में कटौती करने जा रहा है. नई ब्याज दरें बैंक के मौजूदा और नए खाताधारकों दोनों पर ही लागू होंगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. पंजाब नेशनल बैंक 1 सितंबर से बचत खातों की ब्याज दर में बदलाव करने जा रहा है. दरअसल, Punjab National Bank अगले महीने से बचत खाते में जमा पर ब्याज दर में कटौती करने जा रहा है. PNB की आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, बैंक की नई ब्याज दर 2.90 फीसदी सालाना होगी, जो वर्तमान में 3 फीसदी सालाना है.

    नए और पुरानें दोनों ग्राहकों पर असर
    PNB के अनुसार, नई ब्याज दरें बैंक के मौजूदा और नए खाताधारकों पर लागू होंगी. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक देश का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक है. पहला State Bank of India है और SBI बचत खाते पर सालाना 2.70 फीसदी ब्याज है. वहीं, कोटक महिन्द्रा बैंक और इंडसइंड बैंक के बचत खाते पर सालाना 4-6% ब्याज दर है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी! सोना ₹11,000 हुआ सस्ता, चांदी की कीमतों में भी भारी गिरावट, जानें लेटेस्ट रेट

    PNB में ओरिएंटल बैंक-यूनाइटेड बैंक का मर्जर
    गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (oriental bank of commerce) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (United bank of India) को मर्ज किया गया है. पिछले साल ही ये दो बैंक पंजाब नेशनल बैंक में विलय हुआ था. अब इन दोनों बैंक ब्रांच पीएनबी की शाखा के तौर पर काम कर रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज