Home /News /business /

PNB Alert! बैंक ने सभी ग्राहकों को दी चेतावनी! भूलकर भी न करें ये गलती, वरना खाली हो सकता है खाता

PNB Alert! बैंक ने सभी ग्राहकों को दी चेतावनी! भूलकर भी न करें ये गलती, वरना खाली हो सकता है खाता

पीएनबी का कहना है कि हैकर्स (Hackers) ने लाखों भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हासिल कर लिए हैं.

पीएनबी का कहना है कि हैकर्स (Hackers) ने लाखों भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हासिल कर लिए हैं.

पीएनबी (PNB-Punjab National Bank) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट करते हुए बताया है कि बहुत जल्द एक साइबर अटैक हो सकता है. अगर ग्राहकों ने ध्यान नहीं दिया तो बैंक में रखे पैसे गायब हो सकते हैं.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन के बीच देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक पीएनबी (PNB-Punjab National Bank) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बहुत जल्द एक साइबर अटैक को लेकर चेतावनी दी है. पीएनबी ने अलर्ट करते हुए बताया है कि अगर ग्राहकों ने ध्यान नहीं दिया तो बैंक में रखे पैसे गायब हो सकते हैं. PNB ने सोशल मीडिया पर पोस्ट और व्‍यक्तिगत संदेश के जरिये कई शहरों के ग्राहकों को फर्जी ई-मेल (Fake E-Mails) से बचने की सलाह दी है. इससे पहले भारत सरकार ने भी एडवाइजरी जारी कर बड़े साइबर अटैक की आशंका जताते हुए आम लोगों और संस्थानों को चेताया था.

    एक मैसेज खाली कर सकता है खाता- पीएनबी ने ट्वीट और वेबसाइट पर अपने ग्राहकों से कहा है कि हमारी जानकारी में आया है कि देश के कई शहरों में बड़ा साइबर हमला होने वाला है. आप अपने पास मुफ्त कोविड-18 टेस्टिंग (Free Covid-19 Testing) को लेकर ईमेल एड्रेस ncov2019@gov.in से आने वाली किसी भी ईमेल को क्लिक न करें.



    फ्रॉड करने वाले अपना रहे ये खास तरीके- पीएनबी का कहना है कि हैकर्स (Hackers) ने लाखों भारतीयों के ई-मेल एड्रेस हासिल कर लिए हैं. जिस पर वो उन्‍हें फ्री कोरोना टेस्ट के नाम पर ई-मेल भेजकर उनकी व्यक्तिगत और बैंक संबंधी जानकारी (Personal and Bank Details) हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें :-15 जुलाई तक नहीं चलेंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, उड्डयन मंत्रालय ने सस्पेंड की उड़ानें 

    बैंक के मुताबिक, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और अहमदाबाद के लोग इन फ्रॉड करने वालों के निशाने पर हैं. ये लोग ncov2019@gov.in से एक ई-मेल भेजते है. इस ई-मेल पर जैसे ही कोई यूजर क्लिक करता है. वैसे ही यूजर किसी फर्जी वेबसाइट (Fake Website) पर पहुंच जाते हैं.

    Tags: Bank, Bank fraud, Business news, Pnb share price

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर