• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Policybazaar IPO: 6017 करोड़ रुपए जुटाने के लिए कंपनी ने जमा किया आवेदन

Policybazaar IPO: 6017 करोड़ रुपए जुटाने के लिए कंपनी ने जमा किया आवेदन

  Policybazaar IPO: 6017 करोड़ रुपए जुटाने के लिए कंपनी ने जमा किया आवेदन

Policybazaar IPO: 6017 करोड़ रुपए जुटाने के लिए कंपनी ने जमा किया आवेदन

Policybazaar IPO: पॉलिसीबाजार ने 6017 करोड़ रुपए का IPO लाने के लिए सेबी को आवेदन सौंप दिया है. यह देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन इंश्योरेंस एग्रीगेटर कंपनी है. इसमें सॉफ्टबैंक, टेमासेक, इंफोएज, टाइगर ग्लोबल और प्रेमजी इनवेस्ट का इनवेस्टमेंट है.

  • Share this:

    Policybazaar IPO: मार्केट में एक और आईपीओ आने की तैयारी में है. पॉलिसीबाजार ने 6017 करोड़ रुपए का IPO लाने के लिए सेबी को आवेदन सौंप दिया है. यह देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन इंश्योरेंस एग्रीगेटर कंपनी है.

    कंपनी ने 5.5 अरब डॉलर-6 अरब डॉलर के बीच वैल्यूएशन का टारगेट रखा है. Policybazaar में कई बड़े निवेशकों का पैसा लगा है. इसमें सॉफ्टबैंक, टेमासेक, इंफोएज, टाइगर ग्लोबल और प्रेमजी इनवेस्ट का इनवेस्टमेंट है.

    फंड का इस्तेमाल कारोबार के विस्तार और ग्रोथ कैपिटल के लिए

    मनीकंट्रोल के मुताबिक, एक सूत्र ने बताया, “कंपनी ने रेगुलेटर को DRHP जमा कर दिया है. IPO में 3700 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी किया जाएगा. इसका इस्तेमाल कारोबार के विस्तार और ग्रोथ कैपिटल के तौर पर होगा. बाकी 1,875 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे.” इसके अलावा 700 करोड़ रुपए के शेयर प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए बेचे जाएंगे.

    यह भी पढ़ें- Fino Payments Bank IPO: मुनाफे वाली फिनटेक कंपनी ला रही 1300 करोड़ रुपये का आईपीओ
    एक अन्य सूत्र ने बताया कि OFS में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी सॉफ्टबैंक बेचने वाली है. सूत्रों ने ये भी बताया है कि जेफरीज, HDFC और IIFL सिक्योरिटीज भी डील के आई बैंकर्स ग्रुप का हिस्सा हैं.
    शार्दुल अमरचंद मंगलदास लॉ फर्म कंपनी को इश्यू लाने में मदद करेगी. वहीं सिरिल अमरचंद मंगलदास लॉ फर्म बैंकर्स को सहयोग देगी. इसके अलावा Latham & Watkins और Linklaters इंटरनेशनल लीगल काउंसल्स (वकील) के तौर पर काम करेंगे.

    यह भी पढ़ें- Mutual Fund Investment: SBI के चिल्ड्रेन फंड प्लान ने एक साल में 100% से ज्यादा का रिटर्न दिया, जानिए डिटेल
    पॉलिसीबाजार अपने ग्राहकों को ऑटो, हेल्थ, लाइफ इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस पॉलिसी का आकलन करने की सुविधा देती है. पॉलसी बाजार की साइट हर साल 10 करोड़ बिजिटर्स आते हैं और कंपनी हर महीने 4 लाख पॉलिसी बेचती है.

    इस हफ्ते चार आईपीओ 

    इस हफ्ते चार आईपीओ आ रहे हैं. चालू वित्त वर्ष के पहले चार महीनों में 12 कंपनियों ने आईपीओ के जरिए 27,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं. सोमवार से शुरू हो रहे नए सप्ताह में चार कंपनियां निवेशकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए आईपीओ के जरिए मुकाबला करेंगी. जिन 4 प्रमुख कंपनियों के आईपीओ पर इस सप्ताह निवेशकों की नजर रहेगी, वे हैं- विंडलास बायोटेक (Windlas Biotech), देवयानी इंटरनेशनल (Devyani International), कृष्णा डायग्नोस्टिक्स (Krsnaa Diagnostics) और एक्सारो टाइल्स (Exxaro Tiles).
    ये चारों कंपनियां और उनके शेयरधारक आईपीओ के जरिए 3,614 करोड़ रुपये तक जुटाने की कोशिश करेंगे. विंडलास बायोटेक, देवयानी इंटरनेशनल, कृष्णा डायग्नोस्टिक्स और एक्सारो टाइल्स का आईपीओ 4 अगस्त यानी बुधवार को खुलेगा और शुक्रवार 6 अगस्त को बंद हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज