Home /News /business /

Power Global भारत में 185 करोड़ रुपये का करेगी निवेश, ग्रेटर नोएडा में लगाएगी लीथियम आयन बैटरी फैक्ट्री

Power Global भारत में 185 करोड़ रुपये का करेगी निवेश, ग्रेटर नोएडा में लगाएगी लीथियम आयन बैटरी फैक्ट्री

Power Global ग्रेटर नोएडा में लिथियम आयन बैटरी की फैक्‍ट्री लगाएगी.

Power Global ग्रेटर नोएडा में लिथियम आयन बैटरी की फैक्‍ट्री लगाएगी.

पावर ग्‍लोबल (Power Global) उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक गीगावॉट घंटे की क्षमता का बैटरी प्लांट लगा रही है. इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य भारत में 8 लाख परंपरागत तिपहिया को रेट्रोफिट कर उन्हें इलेक्ट्रिक वर्जन में बदलने की योजना है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. अमेरिका की स्वच्छ ऊर्जा तथा मोबिलिटी स्टार्टअप पावर ग्लोबल (Power Global) की अगले दो से तीन साल के भीतर भारत में करीब 185 करोड़ रुपये (2.5 करोड़ डॉलर) का निवेश करने की योजना (Investment Plan) है. पावर ग्‍लोबल के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि कंपनी लिथियम आयन बैटरी (lithium-ion battery) मैन्युफैक्चरिंग यूनिट और बैटरी स्वैपिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (battery swapping infrastructure) लगाने के लिए यह निवेश करेगी.

    पावर ग्‍लोबल राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक गीगावॉट घंटे की क्षमता का बैटरी प्लांट लगा रही है. इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य भारत में 8 लाख परंपरागत तिपहिया को रेट्रोफिट कर उन्हें इलेक्ट्रिक वर्जन में बदलने की योजना है. कंपनी रेट्रोफिट गाड़ियों को अपनी बैटरियों के इस्तेमाल के अनुकूल बनाएगी.

    पावर ग्लोबल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पंकज दुबे ने कहा कि हम ग्रेटर नोएडा में बैटरी कारखाना लगा रहे हैं. यह एक गीगावॉट घंटे की क्षमता की फैक्‍ट्री होगी. इससे इस कारखाने में सालाना आधार पर चार लाख बैटरियां बनाई जा सकेंगी. उन्होंने कहा कि अगले कैलेंडर साल की तीसरी तिमाही तक इस कारखाने से उत्पादन शुरू होने की उम्मीद है. पावर ग्लोबल ग्रेटर नोएडा कारखाने में रेट्रोफिटिंग किट भी बनाएगी.

    Tags: Business news in hindi, E-Vehicle, Foreign investment

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर