• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बड़ी खबर! दिन में तीन तरह के हो सकते हैं बिजली के टैरिफ, जानिए मोदी सरकार का क्या है नया प्लान

बड़ी खबर! दिन में तीन तरह के हो सकते हैं बिजली के टैरिफ, जानिए मोदी सरकार का क्या है नया प्लान

बड़ी खबर! दिन में तीन तरह के हो सकते हैं बिजली के नए टैरिफ

बड़ी खबर! दिन में तीन तरह के हो सकते हैं बिजली के नए टैरिफ

केंद्र की मोदी सरकार बिजली सप्लाई को बेहतर कर ग्राहकों को बड़े बिजली कट से बचाने के लिए बड़े कदम उठाने की तैयारी में है. पावर मिनिस्टर आरके सिंह ने CNBC आवाज़ के साथ हुई खास बातचीत में यह जानकारी दी है.

  • Share this:
    केंद्र की मोदी सरकार बिजली सप्लाई को बेहतर कर ग्राहकों को बड़े बिजली कट से बचाने के लिए बड़े कदम उठाने की तैयारी में है. पावर मिनिस्टर आरके सिंह ने CNBC आवाज़ के साथ हुई खास बातचीत में यह जानकारी दी है. उनका कहना है कि दिन में तीन तरह के पावर टैरिफ हो सकते हैं. वहीं, सुबह, दोपहर और शाम को बिजली की अलग-अलग दर होंगी. रात की बिजली की दर अभी जितनी है उससे ज्यादा नहीं होगी.

    पावर सप्लाई ठीक नहीं होने पर रद होगा लाइसेंस- आरके सिंह का कहना है कि अगर किसी एरिया में जितने ग्राहक है और उनको पूरी सप्लाई के लायक डिस्कॉम बिजली नहीं खरीदता हैं तो लाइसेंस रद हो जाएगा. इसके अलावा उन्होंने बताया कि तय समय में ट्रांसफर नहीं लगाए जाते हैं तो उस पर पेनल्टी लगेगी और ये पैसा कंज़्यूमर के खाते में जाएगा.

    ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने AC चलाने को लेकर जारी किया ये आदेश!



    उदय स्कीम पार्ट -2 होगी लॉन्च- उदय स्कीम का पार्ट-2 लॉन्च करने की तैयारी लगभग पूरी हो गई है. इन राज्यों को मिलने वाली सारी आर्थिक मदद को परफॉर्मेस के आधार पर दिया जाएगा. मतलब जितना टारगेट पूरा करेंगे उतना ही पैसा मिलेगा.

    ये भी पढ़ें: इस मैसेज से रहें दूर वरना खाली हो जाएगा आपका खाता

    आपको बता दें कि सितंबर 2015 में शुरू उदय यानी उज्‍जवल डिस्‍कॉम्‍स एश्योरेंस योजना के तहत सबसे पहले केंद्र सरकार और राज्‍यों के बीच एक समझौता होता है. फिर इन राज्यों में इलेक्ट्रिकसिटी बोर्ड को घाटे से उबारने के लिए कदम उठाए जाते है. इससे उन राज्यों में बिजली सप्लाई बेहतर होती है. जिसका सीधा फायदा ग्राहक को मिलता है.

    (प्रकाश प्रियदर्शी, संवाददाता, सीएनबीसी आवाज़)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज