प्रेमजी इन्वेस्ट, एडीवी पार्टनर्स ने माइक्रो प्लास्टिक्स में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी

विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी

विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी

विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी की प्रेमजी इन्वेस्ट ने निजी शेयर पूंजी निवेशक कंपनी एडीवी पार्टनर्स के साथ मिल कर बेंगलूर की खिलौना विनिर्माता कंपनी माइक्रो प्लास्टिक्स की बाहुलांश हिस्सेदारी खरीदी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रेमजी इन्वेस्ट ने निजी शेयर पूंजी निवेशक कंपनी एडीवी पार्टनर्स के साथ मिल कर बेंगलूर की खिलौना विनिर्माता कंपनी माइक्रो प्लास्टिक्स की बहुलांश हिस्सेदारी खरीदी है. प्रेमजी इन्वेवेस्ट विप्रो के संस्थापक अजीम प्रेमजी के कोष की निवेश इकाई है. इस अधिग्रहण के मूल्य की जानकारी नहीं दी गयी है.

माइक्रो प्लास्टिक्स हास्ब्रो और मैटल जैसे ब्रांडों के लिए खिलौने बनाती है. एक आधिकारिक बयान के मुताबिक प्रेमजी इन्वेस्ट और एडीवी पार्टनर्स ने मिल कर इस खिलौना विनिर्माता के ठोस बहुलांश हिस्सेदारी अधिग्रहीत की है. माइक्रो प्लास्टिक्स के बेंगलूर और आस पास में पांच कारखाने हैं. इसके संस्थापक और प्रबंध निदेशक विजेंद्र बाबू कंपनी में कुछ हिस्सेदारी बनाए रखेंगे और कंपनी के कारोबार के विस्तार में मदद करेंगे.

एडीवी के सह संस्थापक और प्रबंध भागीदार सुरेश प्रभाला ने कहा कि माइक्रो प्लास्टिक्स के लिए बाजार में बड़े अवसर उपस्थित हैं. कंपनी आगे उपभोक्ता वस्तु, स्वस्थ्य शुश्रूषा और खेल के समान के कारोबार कर सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज