• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए भारत में एडिशनल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी प्रिवेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी

इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए भारत में एडिशनल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाएगी प्रिवेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी

Prevail Wolfury. (Photo: Prevail Electric)

Prevail Wolfury. (Photo: Prevail Electric)

प्रिवेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Prevail Electric Mobility) ने भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए एडिशनल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की घोषणा की है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रिवेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Prevail Electric Mobility) ने भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के लिए एडिशनल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की घोषणा की है. फ्रांस की लुब्रिकेंट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एफआरवेलिर्यान की इस यूनिट का इरादा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के जरिए देश के अलावा नेपाल और श्रीलंका के बाजारों की मांग को भी पूरा करने का है.

    कंपनी भारत में अपना पहला उत्पाद इसी महीने उतारेगी. कंपनी की अपनी नई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हरियाणा के गुरुग्राम के पास बेहरमपुर में लगाने की योजना है. इसके अलावा कंपनी का राजस्थान के नीमराणा में प्लांट है. दोनों प्लांट में कंपनी का निवेश करीब 50 करोड़ रुपये है.

    ये भी पढ़ें- पीएम मोदी 2 अगस्त को लॉन्च करेंगे डिजिटल पेमेंट सॉल्युशन e-RUPI, जानिए कैसे काम करता है ई-रुपी

    प्रिवेल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के सीईओ हेमंत भट्ट ने कहा, ”अभी हमारी क्षमता 25,000 इकाई सालाना की है. हम इसे बढ़ाकर 40,000 से 50,000 इकाई सालाना करने जा रहे हैं.”

    उन्होंने कहा कि नेपाल और श्रीलंका के बाजारों में उतरने की वजह से ऐसा करना जरूरी है। शुरुआत में कंपनी ने अपना इलेक्ट्रिक दोपहिया सिर्फ भारत में पेश करने की योजना बनाई थी. उन्होंने कहा कि कंपनी ने नेपाल और श्रीलंका में अपने उत्पादों की बिक्री के लिए वहां भागीदारों से करार किया है.

    ये भी पढ़ें- GST collections जुलाई महीने में 1.16 लाख करोड़ रुपए, पिछले साल के मुकाबले 33% ज्यादा

    उन्होंने कहा कि अब हमारा लक्ष्य भारत में सालाना 10,000 से 12,000 यूनिट्स की बिक्री का है. इसके अलावा हम श्रीलंका में 5,000 यूनिट्स तथा नेपाल में 3,000 यूनिट्स की बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।

    कंपनी तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर इलिट, फिनेस तथा वुल्फयूरी उतारने की तैयारी कर रही है. ये स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 110 किलोमीटर चलेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज