आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें! सब्जियों के राजा आलू के दाम ने तोड़े रिकॉर्ड 1 महीने में डबल हुई कीमत

आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें! सब्जियों के राजा आलू के दाम ने तोड़े रिकॉर्ड 1 महीने में डबल हुई कीमत
आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें! सब्जियों के राजा आलू के दाम ने तोड़े रिकॉर्ड

सब्जियों का राजा आलू भी महंगा होने लगा है. आलू के बढ़ते दामों ने (Potato Price) आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है देश के कई शहरों में आलू अब 40 रुपए किलो के पार पहुंच गया है व्यापारियों के मुताबिक जब तक नया आलू बाजार में नहीं आता तब तक कीमतें कम नहीं होंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मानसून और कोरोना (Monsoon & Coronavirus) की वजह से सब्जियों के दाम आसमान (Vegetable Prices Rise) छू रहे हैं. अब सब्जियों का राजा आलू भी महंगा होने लगा है. आलू के बढ़ते दामों ने (Potato Price) आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है देश के कई शहरों में आलू अब 40 रुपए किलो के पार पहुंच गया है व्यापारियों के मुताबिक जब तक नया आलू बाजार में नहीं आता तब तक कीमतें कम नहीं होंगी.

आलू के दाम चढ़े
कई शहरों में आलू 40 रुपए किलो बिक रहा है. मुंबई में आलू के दाम 42 से 45 किलो बेचा जा रहा है. 1 महीने में आलू के दाम दोगुने हुए हैं. क्योंकि कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) से ही आ रहा है आलू. नए आलू की आवक के बाद ही दाम कम होने की उम्मीद की जा सकती है. पंजाब से आलू की फसल अक्टूबर में आनी शुरू होगी. जबकि उत्तर प्रदेश से नवबर में आलू की फसल आनी शुरू होगी.

रोजाना 33 रुपये निवेश कर बन सकते हैं करोड़पति, जानें कहां मिलेगा मोटा मुनाफा
बात करें दिल्ली की तो यहां रोजाना आलू के 50 ट्रकों की आवक है. आलू के दामों में उछाल के चलते बाकी सब्जियां भी महंगी हुई. होटल, रेस्टोरेंट, ढाबा बंद होने के बावजूद आलू महंगा हो रहा है. 2019-20 में आलू का उत्पादन 513 लाख टाइम.



कहां कितना आलू का दाम
>> दिल्ली: 40-42

>> मुंबई: 42-45

>> अहमदाबाद: 40-42

>> नासिक: 43

अगर बैंक खाते से निकल गए हैं पैसे तो तुरंत करें ये काम, मिलेगा पूरा अमाउंट

प्याज के दामों में राहत
18 से 20 रुपए किलो में मिल रहा है प्याज वहीं प्याज और सस्ता हो सकता है. नेफेड बफर स्टॉक को बाजार में बेचेगा नेफेड ने 95000 टन का बफर स्टॉक बनाया है. इसमें से 10000 टन प्याज बाजार में बेचा जाएगा.

असीम मनचंदा, CNBC आवाज़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज