पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम लोगों को मिलेगी बड़ी राहत! धर्मेंद्र प्रधान ने कहा - अप्रैल 2021 से घट सकते हैं दाम

धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर इस बार पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बयान दिया है.

  • Share this:
वाराणसी. देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol-Diesel Price) बेहताशा बढ़ रही हैं. तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष हमलावर है. वहीं लोग सवाल कर रहे हैं कि आखिर कीमत में गिरावट कब आएगी. तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर इस बार पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने बयान दिया है. प्रधान ने कहा कि उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादक देशों से तेल का उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा है ताकि भारतीय उपभोक्ताओं को ईंधन की बढ़ती कीमतों से राहत मिल सके.

मांग ज्यादा बढ़ने के कारण बढ़ रहे हैं तेल के दाम
वाराणसी में मीडिया से बातचीत करते हुए तेल मंत्री ने कहा कि पिछले साल अप्रैल में, प्रमुख तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन में कटौती करने का फैसला किया, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते मांग में भारी गिरावट आई थी. ये देश ज्यादा कमाई करने के चक्कर में कम ईंधन का उत्पादन कर रहे हैं. जबकि अभी भी ईंधन का उत्पादन कम किया जा रहा है. ईंधन की मांग इस समय बढ़ गई है. इसका कारण यह है कि अब कोरोना वायरस की जो स्थिति पहले थी, वैसी नहीं है. मांग ज्यादा बढ़ने के कारण देश में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए हैं.

ये भी पढ़ें-  1 मार्च से बदल जाएंगे ये जरूरी नियम, जान लें आज ही वरना कल से नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन
अप्रैल तक दाम कम होने की उम्मीद


देश में पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम कब होंगे, जब उनसे पूछा गया तो प्रधान ने कहा कि इसका अनुमान कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता है लेकिन कुकिंग गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम मार्च या अप्रैल तक कम हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- SBI Pension Loan: आसानी से मिल जाएगा 14 लाख रुपये तक का लोन, बस करना होगा इस नंबर पर मिस्‍डकॉल

शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि सर्दियों का मौसम खत्म होते ही तेल की कीमत घट जाएगी. उन्होंने कहा कि मांग बढ़ने के कारण दाम ऊंचे हैं. सर्दियों में अक्‍सर ऐसा होता है. उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि जल्‍द ही कीमत कम होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज