लाइव टीवी

कॉर्पोरेट टैक्स कटौती की पीएम मोदी ने की तारीफ, कहा-ऐतिहासिक कदम, अब और अधिक नौकरियां पैदा होंगी

News18Hindi
Updated: September 20, 2019, 3:28 PM IST
कॉर्पोरेट टैक्स कटौती की पीएम मोदी ने की तारीफ, कहा-ऐतिहासिक कदम, अब और अधिक नौकरियां पैदा होंगी
कॉर्पोरेट टैक्स कटौती की पीएम मोदी ने की तारीफ, कहा-ऐतिहासिक कदम, अब और अधिक नौकरियां पैदा होंगी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) की ओर से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती (Corporate Rate Cut) के ऐलान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ऐतिहासिक कदम बताया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) की ओर से कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती (Corporate Rate Cut) के ऐलान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ऐतिहासिक कदम बताया है. पीएम मोदी ने ट्विट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि 'कार्पोरेट टैक्स में कटौती का कदम ऐतिहासिक है. यह मेक इन इंडिया  (Make in India) को जबरदस्त बढ़ावा देगा. साथ ही, ये दुनिया भर से निजी निवेश को आकर्षित करेगा, हमारे निजी क्षेत्र की प्रतिस्पर्धा में सुधार करेगा और अधिक नौकरियां पैदा करेगा. यह 130 करोड़ भारतीयों की जीत होगी.

आज क्या हुआ फैसला- आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बड़ा ऐलान करते हुए कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का प्रस्ताव किया है. साथ ही, MAT यानी मिनिमम अल्टरनेट टैक्स को खत्म करने का फैसला किया है. इसके अलावा कैपिटल मार्केट के लिए कैपिटल गेन टैक्स पर बढ़े हुआ सरचार्ज घटा दिया है.

Image

इन फैसलों से ज्यादातर कॉर्पोरेट्स में खुशी की लहर दौड़ गई है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने और GDP विकास दर की रफ्तार को बढ़ाने के लिए सरकार की ओर से अब तक का उठाया गया सबसे बड़ा कदम है.

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार का बड़ा ऐलान! खत्म किया मिनिमम अल्टरनेट टैक्स, जानिए MAT हटने का क्या होगा असर

पीएम ने बताया ऐतिहासिक फैसला- पीएम मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि पिछले कुछ हफ्तों में कई बड़ी घोषणाएं हुई है. इनसे साफ है कि हमारी सरकार भारत को व्यापार के लिए बेहतर बनाने, समाज के सभी वर्गों के लिए अवसरों को बेहतर बनाने और भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

ये भी पढ़ें-'ये ऐलान पिछले 20 बजट से भी बड़ा है' वित्त मंत्री की कॉर्पोरेट टैक्स कटौती पर एक्सपर्ट्स ने दिए बड़े बयान
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...