प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- आम लोगों को और छोटी कंपनियों को ज्यादा से ज्यादा लोन दें बैंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- आम लोगों को और छोटी कंपनियों को ज्यादा से ज्यादा लोन दें बैंक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) ने कहा है कि आम आदमी और छोटी कंपनियों को सस्ता लोन जल्दी मुहैया कराए जाने की जरुरत है. ताकि कोरोना वायरस के असर से वे खुद को जल्द बाहर निकाल सकें.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister of India Narendra Modi) ने बुधवार शाम बैंकों और गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFC-Non-Banking Financial Company) के प्रमुखों के साथ अहम बैठक की. पीएम ने बैंकों और एनबीएफसी से कहा कि आम आदमी और छोटी कंपनियों को सस्ता लोन जल्दी मुहैया कराए जाने की जरुरत है. ताकि कोरोना वायरस के असर से वे खुद को जल्द बाहर निकाल सकें. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक बैठक में भविष्य के विजन और रोडमैप पर चर्चा हुई. देश के विकास में फाइनेंशियल और बैंकिंग सिस्टम की अहम भूमिका पर चर्चा हुई. PMO के मुताबिक बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि छोटे उद्मियों, एसएचजी और किसानों को अपनी क्रेडिट जरूरतों को पूरा करने और ग्रोथ के लिए इंस्टीट्यूशनल क्रेडिट का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. हर बैंक को आत्मंथन करना चाहिए और स्थाई क्रेडिट ग्रोथ सुनिश्चित करने के लिए अपनी व्यवस्थाओं की समीक्षा करनी चाहिए.

फाइनेंशियल सिस्टम को मज़बूत करना होगा- पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैंकों और एनबीएफसी प्रमुखों से कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए इस वक्त फाइनेंशियल सिस्टम को मज़बूत करना होगा.

बैठक में एमएसएमई के लिए एमरजेंसी क्रेडिट लाइन, अतिरिक्त केसीसी कार्ड, एनबीएफसी और एमएफआई के लिए लिक्विडिटी विंडो आदि योजनाओं की भी समीक्षा की गई.



ये भी पढ़ें-PM किसान सम्मान निधि स्कीम: इस बार सबसे ज्यादा किसानों के अकाउंट में आएंगे 2-2 हजार रुपये
बैठक में कहा गया कि अधिकांश स्कीमों में उल्लेखनीय प्रगति हुई है लेकिन बैंकों को प्रोएक्टिव होने और लक्षित लाभार्थियों के साथ सक्रियता से जुड़ने की जरूरत है ताकि संकट के इस दौर में उन्हें समय पर क्रेडिट सपोर्ट मिल सके.

कोरोना के इस संकट में ऐसे कीजिए फाइनेंशियल प्लानिंग


प्रधानमंत्री गुरुवार को SEBI और RBI के साथ करेंगे मुलाकात- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शेयर बाजार रेग्युलेटर सेबी (SEBI-Securities and Exchange Board of India) और सेंट्रल बैंक आरबीआई (RBI-Reserve Bank of India) के साथ बैठक करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading