होम /न्यूज /व्यवसाय /अच्छी खबरः आईसीआईसीआई बैंक ने हफ्ते भर बाद ही बढ़ाया FD पर ब्याज, फटाफट चेक करें नई दरें

अच्छी खबरः आईसीआईसीआई बैंक ने हफ्ते भर बाद ही बढ़ाया FD पर ब्याज, फटाफट चेक करें नई दरें

ICICI बैंक ने 2 करोड़ और इससे अधिक लेकिन 5 करोड़ तक की सावधि जमा की ब्याज दरें बढ़ाने का किया ऐलान.

ICICI बैंक ने 2 करोड़ और इससे अधिक लेकिन 5 करोड़ तक की सावधि जमा की ब्याज दरें बढ़ाने का किया ऐलान.

आईसीआईसीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 2 करोड़ रुपये और उससे ज्यादा लेकिन 5 करोड़ रुपये से कम ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. बैंकों द्वारा सावधि जमाओं (FD) पर ब्याज दरें बढ़ाने का सिलसिला लगातार जारी है. प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एक बार फिर से फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. एक हफ्ते पहले ही बैंक ने एफडी (FD) की ब्याज दरें बढ़ाई थी.

आईसीआईसीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 2 करोड़ रुपये और उससे ज्यादा लेकिन 5 करोड़ रुपये से कम की एफडी की ब्याज दरों में 5 से 10 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी कर दी गई है. नई दरें 21 अप्रैल, 2022 से लागू हो गई है. आज भी निवेश की बात करें तो एफडी (FD) बेहतर विकल्प माना जाता है. इसमें गारंटी के साथ रिटर्न मिलता है.

ये भी पढ़ें- RBI ने बदले क्रेडिट कार्ड से जुड़े नियम, कार्ड बंद करने में आनाकानी नहीं कर सकेंगे बैंक

5-10 बेसिस प्वाइंट की हुई वृद्धि
नई दरों के मुताबिक, 1 साल से 15 महीने से कम अवधि वाले एफडी पर बैंक अब 4.30 फीसदी की दर से ब्याज ऑफर कर रहा है. पहले इस अवधि के लिए 4.25 फीसदी ब्याज दर थी. यानी इसमें 5 बेसिस प्वाइंट की वृद्धि हुई है. इसी तरह 15 महीने से 18 महीने में मैच्योर होने वाली एफडी की ब्याज दर में 10 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी की गई है. इस अवधि के लिए अब 4.30 फीसदी की बजाय 4.40 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- भारत को झटका! उभरते बाजारों की सूची में फिसलकर तीसरे पायदान पर पहुंचा, महंगाई और रूस-यूक्रेन युद्ध का है असर

18 महीने से 2 साल वाली एफडी की ब्याज दरें 4.40 फीसदी से बढ़ाकर 4.50 फीसदी कर दी गई है. जबिक 2 साल 1 दिन से लेकर 3 साल तक की एफडी पर 4.60 फीसदी ब्याज ऑफर किया जा रहा है. 3 साल 1 दिन से लेकर 5 साल और 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल वाली एफडी की ब्याज दर 4.70 फीसदी है.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, ICICI bank

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें