अब इंश्योरेंस प्रीमियम को रिन्यू कराने पर मिलेगी 100 फीसदी की छूट, जानें कौन सी कंपनी दे रही ये ऑफर

इंश्योरेंस प्रीमियम को रिन्यू कराने पर मिलेगी 100 फीसदी की छूट

इंश्योरेंस प्रीमियम को रिन्यू कराने पर मिलेगी 100 फीसदी की छूट

प्राइवेट सेक्टर की स्वास्थ्य बीमा (Private health) कंपनियां अपने ग्राहकों को प्रीमियम रिन्यू (renewal premia) कराने पर 80 से 100 फीसदी तक की छूट दे रही हैं. इसके अलावा ग्राहकों को कई और भी तरह के फायदे ऑफर किए जा रहे हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली: प्राइवेट सेक्टर की स्वास्थ्य बीमा (Private health) कंपनियां अपने ग्राहकों को प्रीमियम रिन्यू (renewal premia) कराने पर 80 से 100 फीसदी तक की छूट दे रही हैं. इसके अलावा ग्राहकों को कई और भी तरह के फायदे ऑफर किए जा रहे हैं. बता दें ज्यादातर स्वास्थय बीमा कंपनियां अपने ग्राहकों को क्लेम फ्री ईयर्स के लिए नो क्लेम बोनस की सुविधा देती है, लेकिन यह 25 से 50 प्रतिशत के बीच होता है. वहीं आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस ‘एक्विट डेज को पूरा करने पर 100 प्रतिशत प्रीमियम का रिटर्न रही है.

एक अन्य कंपनी फ्यूचर जनरली ने इसी महीने एक योजना की पेशकश की है. इसके तहत यदि ग्राहक ने पिछले पॉलिसी वर्ष में कोई क्लेम (दावा) नहीं किया है, तो उसे पॉलिसी के नवीकरण पर 80 प्रतिशत की छूट दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पैसों की है जरूरत तो PNB की इस सुविधा का ले फायदा, घर बैठे मिलेगा कैश

100 फीसदी छूट देने वाली है एकमात्र कंपनी
आदित्य बिड़ला हेल्थ बीमित व्यक्ति के पर्याप्त मात्रा में हेल्थ रिटर्न अर्जित करने पर ग्राहक को 100 प्रतिशत हेल्थ रिटर्न उपलब्ध कराएगी. कंपनी अपने ग्राहकों की जीवनशैली पर एक्टिव हेल्थ ऐप के जरिये नजर रखेगी. पिछले सप्ताह आदित्य बिड़ला हेल्थ इंश्योरेंस ने दावा किया था कि वह प्रीमियम पर 100 प्रतिशत की छूट देने वाली एकमात्र कंपनी है.

सभी के लिए जरूरी है हेल्थ इंश्योरेंस

हेल्थ इंश्योरेंस हर उम्र के व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण है. बदलती जीवन शैली से लोगों को किसी भी उम्र में बीमारी हो सकती है. ऐसे में बीमारी और उम्र को आपस में एक साथ नहीं जोड़ा जा सकता है. इसके साथ ही महंगाई तेजी से बढ़ रही है और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज बेहद महंगा हो गया है.



यह भी पढ़ें: 1 मार्च से बदल जाएंगे ये जरूरी नियम, जान लें आज ही वरना कल से नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

हेल्थ इंश्योरेंस के फायदे

आपको बता दें हेल्थ इंश्योरेंस होने के एक निश्चित राशि तक के इलाज का खर्च बीमा कंपनी देती है और इलाज के दौरान आपको पैसों की टेंशन नहीं लेनी पड़ती. इंश्योरेंस कंपनियों का कई अच्छे अस्पतालों के साथ टाई-अप होता है और आप उन अस्पतालों जाकर अपने दस्तावेज दिखा एक निश्चित राशि तक इलाज करा सकते हैं. इसके साथ ही कई कंपनियां पॉलिसी में हेल्थ चेकअप को शामिल करने का विकल्प भी देती हैं. प्रीमियम में थोड़ी राशि बढ़ाकर इन सुविधाओं का आप लाभ ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज