• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • HDFC Bank ने बर्खास्त किए अपने 6 सीनियर और मिड लेवल के ऑफिसरों को, कर रहे थे भ्रष्टाचार

HDFC Bank ने बर्खास्त किए अपने 6 सीनियर और मिड लेवल के ऑफिसरों को, कर रहे थे भ्रष्टाचार

HDFC Bank ने बर्खास्त किए अपने 6 सीनियर-मिड लेवल ऑफिसर, कर रहे थे भ्रष्टाचार

HDFC Bank ने बर्खास्त किए अपने 6 सीनियर-मिड लेवल ऑफिसर, कर रहे थे भ्रष्टाचार

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने कम से कम 6 सीनियर और मिड लेवल के अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है. बैंक की एक आंतरिक जांच में इन लोगों को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया. यह मामला ऑटो लोन (Auto Loan) विभाग से जुड़ा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने कम से कम 6 सीनियर और मिड लेवल के अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है. बैंक की एक आंतरिक जांच में इन लोगों को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया. यह मामला ऑटो लोन विभाग से जुड़ा है. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के कुछ कर्मचारी ग्राहकों को कार लोन के साथ जीपीएस डेवाइस खरीदने के लिए बाध्य करते थे. कई ग्राहकों को तो इस बारे में पता ही नहीं था.

    ये कर्मचारी सेल्स टारगेट हासिल करने के लिए जीपीएस डेवाइस को कार लोन के साथ जोड़ते थे. एचडीएफसी बैंक ने ये डेवाइस बेचने के लिए ट्रेकप्वॉइंट जीपीएस के साथ करार किया है. इस बारे में बैंक ने उससे पूछे गए सवालों का कोई जवाब नहीं दिया.

    ये भी पढ़ें:- 2023 से शुरू होगी भारत में प्राइवेट ट्रेनें! जानिए कितनी होगी स्पीड और किराया

    हर महीने ऐसे 4000-5000 डेवाइस हैं 
    मामले की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने कहा, यह बैंक से अप्रूव्ड प्रोडक्ट है. यह बैंक के पोर्टफोलियो का मामूली हिस्सा है. हर महीने ऐसे 4000-5000 डेवाइस बिकते हैं जिनकी कीमत 18-19 हजार रुपये है. समस्या यह है कि ऑडिट में भी यह गड़बड़ी पकड़ में नहीं आई. एचडीएफसी बैंक देश का सबसे बड़ी वाहन फाइनेंस प्रदाता है और हर महीने 50 से 55 हजार कार लोन देता है. इसका सालाना कारोबार करीब 40 हजार रुपये का है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज