Home /News /business /

Vistara का बड़ा बयान- इंटरनेशनल फ्लाइट सस्पेंड रहने से एयरलाइन कंपनियों की वित्तीय सेहत प्रभावित

Vistara का बड़ा बयान- इंटरनेशनल फ्लाइट सस्पेंड रहने से एयरलाइन कंपनियों की वित्तीय सेहत प्रभावित

महामारी के कारण मार्च, 2020 के अंत से भारत के लिए और भारत से शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस निलंबित हैं.

महामारी के कारण मार्च, 2020 के अंत से भारत के लिए और भारत से शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस निलंबित हैं.

महामारी के बादल छंटने के बीच विस्तारा एयरलाइन (Vistara) ने कहा है कि भारत से और भारत के लिए शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट लंबे समय तक स्थगित रहने से ज्यादातर एयरलाइंस की वित्तीय सेहत प्रभावित हो रही है. इसके साथ ही विस्तार ने आगाह किया कि एविएशन सेक्टर के संकट से बाहर आ जाने का निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी ही होगी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महामारी के बादल छंटने के बीच विस्तारा एयरलाइन (Vistara) ने कहा है कि भारत से और भारत के लिए शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट लंबे समय तक स्थगित रहने से ज्यादातर एयरलाइंस की वित्तीय सेहत प्रभावित हो रही है. इसके साथ ही विस्तार ने आगाह किया कि एविएशन सेक्टर के संकट से बाहर आ जाने का निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी ही होगी.

    विस्तार के मनोनीत सीईओ विनोद कन्नन ने कहा कि विमानन क्षेत्र के पुनरुद्धार की सभी भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं. यह कहना जल्दबाजी होगी कि भारतीय विमानन उद्योग पूरी तरह से संकट से बाहर आ चुका है.

    घरेलू मोर्चे पर एयर ट्रैफिक कोविड-19 से पहले के स्तर के पास पहुंच चुका है. एक साल पहले की तुलना में घरेलू स्तर पर हवाई यातायात 70 फीसदी बढ़ा है. कन्नन ने कहा, ”शेड्यूल इंटरनेशनल ऑपरेशन के लंबे समय तक सस्पेंड रहने से ज्यादातर एयरलाइंस की वित्तीय सेहत प्रभावित हो रही है, जिससे उनकी आमदनी पर दबाव बढ़ रहा है.”

    ये भी पढ़ें- Mutual Funds: इस फंड में एक लाख के निवेश पर 41.46 लाख रु. का रिटर्न मिला, जानिए कितना समय लगा

    कन्नन ने कहा कि हालांकि दुनियाभर में टीकाकरण से सकारात्मकता पैदा हुई है, लेकिन स्थिति अभी अप्रत्याशित है. दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लगातार यात्रा पाबंदियों की वजह से अंतरराष्ट्रीय खंड में मांग का पुराने स्तर पर पहुंचना अभी काफी दूर है.

    मार्च, 2020 से बंद है शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट
    महामारी के कारण मार्च, 2020 के अंत से भारत के लिए और भारत से शेड्यूल इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस निलंबित हैं. भारत एयर बबल व्यवस्था के तहत 25 से अधिक देशों के लिए हवाई उड़ानों का परिचालन कर रहा है.

    फिलहाल 30 नवंबर तक बंद है इंटरनेशनल फ्लाइट
    अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 30 नवंबर तक निलंबित हैं लेकिन आगे के लिए भी स्थिति साफ नहीं है. कुछ देशों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे में इंटरनेशनल फ्लाइट्स सामान्य हो पाएंगी या नहीं, यह तय नहीं है.

    इस सप्ताह की शुरुआत में सिविल एविएशन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को सामान्य करने के संबंध में ‘प्रक्रिया का आकलन’ किया जा रहा है. महामारी के दौरान विस्तारा एयरलाइन ने आठ अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों – लंदन हीथ्रो, ढाका, दुबई, दोहा, फ्रैंकफर्ट, शारजाह, माले और पेरिस के लिए फ्लाइट्स शुरू की थीं.

    Tags: Vistara

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर