जीएसटी चोरी के मामले में सोम डिस्टिलरीज के प्रवर्तक गिरफ्तार, 24 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में

जीएसटी चोरी के मामले में सोम डिस्टिलरीज के प्रवर्तक गिरफ्तार, 24 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में
वस्तु एंव सेवा कर

गुरुवार को करीब 8 करोड़ रुपये के जीएसटी चोरी के मामले में भोपाल के ​सोम डिस्टिलरीज के प्रर्वतक को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार लोगों में जगदीश अरोड़ा और उनके भाई अजय अरोड़ा (दोनों कंपनी के प्रवर्तक) और बिनय कुमार (निदेशक) शामिल हैं.

  • Share this:
भोपाल. जीएसटी आसूचना विभाग (Directorate General of GST Intelligence) के अधिकारियों ने भोपाल की कंपनी सोम डिस्टिलरीज (SOM Distilleries) के प्रवर्तकों को करीब आठ करोड़ रुपये की कर चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि यह मामला अल्कोहल आधारित हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति और बिक्री से संबंधित है. गिरफ्तार लोगों में जगदीश अरोड़ा और उनके भाई अजय अरोड़ा (दोनों कंपनी के प्रवर्तक) और बिनय कुमार (निदेशक) शामिल हैं.

24 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
अधिकारियों ने बताया कि सभी आरोपियों को यहां अदालत में पेश किया गया. अदालत ने उन्हें 24 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कंपनी को इस बारे में भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला. माल एवं सेवा कर आसूचना महानिदेशालय (DGGI) ने बयान में कहा कि अभी तक कुल 7.97 करोड़ रुपये की जीएसटी अपवंचना का पता चला है.

यह भी पढ़ें: डायमंड सिटी सूरत से अपने घर को लौट रहे हैं लाखों मजदूर, जानें क्या है वजह?
20.40 करोड़ रुपये का हैंड सैनिटाइजर बिना जीएसटी के भेजा


अधिकारियों ने कहा कि अभी यह राशि बढ़ेगी क्योंकि इस बात का संदेह है कि ड्रमों और टैंकरों के जरिये बड़ी मात्रा में हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति की गई. बयान में कहा गया है कि अभी तक की जांच में सामने आया है कि करीब 20.40 करोड़ रुपये मूल्य का हैंड सैनिटाइजर जीएसटी के भुगतान के बिना भेजा गया.

हर रोज 14 लाख लीटर हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति की गई
जांच एजेंसी ने कहा कि मात्रा के हिसाब से देशभर में करीब 14 लाख लीटर हैंड सैनिटाइजर की आपूर्ति जीएसटी के भुगतान के बिना की गई. भोपाल क्षेत्रीय इकाई के DGGI के अधिकारियों ने रायसेन रोड पर सोम (SOM) डिस्टिलरीज प्राइवेट लि. के कारखाने और कार्यालय में छापेमारी की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading