Home /News /business /

भोपाल, सतना, लखनऊ सहित कई शहरों में Amazon के खिलाफ सड़क पर उतरे कारोबारी, जानिए क्या है मामला

भोपाल, सतना, लखनऊ सहित कई शहरों में Amazon के खिलाफ सड़क पर उतरे कारोबारी, जानिए क्या है मामला

अमेजन पर गंभीर आरोप (फोटो- एएनआई)

अमेजन पर गंभीर आरोप (फोटो- एएनआई)

व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट (Confederation Of All India Traders) ने बुधवार को झांसी, कानपुर, ग्वालियर, सतना, प्रयागराज, वाराणसी, भोपाल, लखनऊ, इंदौर समेत देश के 500 जिलों में ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) के खिलाफ प्रदर्शन किया. कारोबारियों ने अमेजन पर प्रतिबंधित ड्रग्स की बिक्री करने का आरोप लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. व्यापारियों के संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट (Confederation Of All India Traders) ने बुधवार को झांसी, कानपुर, ग्वालियर, सतना, प्रयागराज, वाराणसी, भोपाल, लखनऊ, इंदौर समेत देश के 500 जिलों में ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन (Amazon) के खिलाफ प्रदर्शन किया. कारोबारियों ने अमेजन पर प्रतिबंधित ड्रग्स की बिक्री करने का आरोप लगाया है.

    कैट (CAIT) ने अमेजन पर नशीले पदार्थों की तस्करी और देश की प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) नीति और विदेशी मुद्रा प्रबंधन कानून (FEMA) के उल्लंघन का आरोप लगाया है. इससे पहले कैट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अमेजन के प्लेटफॉर्म पर कथित रूप से मारिजुआना की बिक्री की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) के गठन का आग्रह किया था.

    फोटो क्रेडिट- एएनआई

    इसके अलावा कारोबारियों ने सरकार के द्वारा टैक्सटाइल और फुटवियर पर जीएसटी दरें बढ़ाने जैसे मामलों के विरोध में किया. दरअसल, जीएसटी काउंसिल ने जनवरी से कपड़े, परिधान सामग्री और फुटवियर पर जीएसटी दर को बढ़ाकर 12 फीसदी करने का फैसला किया है.

    फोटो क्रेडिट- एएनआई

    कैट ने गंभीर आरोप लगाए
    कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीसी भरतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश के इंदौर में एक व्यक्ति ने कलेक्टर को अमेज़न के खिलाफ शिकायत दी है. इसमें कहा गया है कि उसके बेटे ने 3 माह पहले अमेज़न के जरिये जहर मंगवाया और आत्महत्या कर ली.

    फोटो क्रेडिट- एएनआई

    वहीं, दो दिन पहले मध्य प्रदेश पुलिस ने अमेजन के ई कॉमर्स पोर्टल के जरिए 21 किलो गांजा और उसके तुरंत बाद एक अन्य कार्रवाई में 17 किलो गांजा पकड़ा. मध्य प्रदेश पुलिस से मिली जानकारी के आधार पर 20 नवंंबर को विशाखापत्तनम पुलिस ने अमेजन के पोर्टल के जरिए 48 किलो गांजा की बिक्री (Amazon India officials under NDPS Act) को पकड़ा.

    Tags: Amazon, CAIT, Confederation of All India Traders

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर