Home /News /business /

prudent corporate advisory listing today 5 premium listing stock opens at rs 660 arnod

Prudent corporate Advisory की 5% प्रीमियम पर हुई लिस्टिंग, 660 रुपये पर खुले शेयर

प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी की लिस्टिंग प्रीमियम के साथ  हुई है.

प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी की लिस्टिंग प्रीमियम के साथ हुई है.

प्रूडेंट कॉरपोरेट के शेयर बीएसई पर 4.7 फीसदी तेजी के साथ 660 रुपये पर खुले. यह इश्यू प्राइस से 30 रुपये ज्यादा है. एनएसई पर इसके शेयरों की लिस्टिंग 650 रुपये पर हुई है. गुरुवार को सेंसेक्स में 1,400 अंकों की गिरावट का असर शुक्रवार को प्रूडेंट कॉरपोरेट की लिस्टिंग पर साफ नजर आया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. शेयर बाजार में जारी उतार-चढ़ाव और नकारात्मक सेंटीमेंट का असर प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी (Prudent Corporate Advisory) की लिस्टिंग पर भी पड़ा है. हालांकि, शुक्रवार 20 मई को इसके शेयरों की लिस्टिंग करीब 5 फीसदी प्रीमियम के साथ हुई है, लेकिन प्रीमियम उम्मीद से कम रहा. प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी रिटेल वेल्थ मैनेजमेंट सेवाएं मुहैया कराने वाली देश की अग्रणी कंपनी है.

प्रूडेंट कॉरपोरेट के शेयर बीएसई पर 4.7 फीसदी तेजी के साथ 660 रुपये पर खुले. यह इश्यू प्राइस से 30 रुपये ज्यादा है. इसका इश्यू प्राइस 630 रुपये था. एनएसई पर इसके शेयरों की लिस्टिंग 650 रुपये पर हुई है. हालांकि, दोपहर के कारोबार में दिन के करीब 12 बजे यह शेयर बढ़त के साथ 590 रुपये पर पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें- Stock Market Opening : बाजार ने लगाई छलांग, सेंसेक्‍स 964 अंक चढ़ा तो निफ्टी 16 हजार के पार पहुंचा

1.22 गुना सब्सक्राइब हुआ था आईपीओ

प्रूडेंट कॉरपोरेट के आईपीओ को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली थी. यह इश्यू सिर्फ 1.22 गुना सब्सक्राइब हुआ था. इश्यू के तहत पात्र-संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) का कोटा 1.26 गुना सब्सक्राइब हुआ था. जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) का कोटा सिर्फ 0.99 गुना ही भरा था. रिटेल इनवेस्टर्स ने भी इसमें  खास दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. उनका कोटा सिर्फ 1.29 गुना ही भर पाया था. वहीं कर्मचारियों के कोटे में इश्यू को 1.23 गुना बोली ही मिल पाई थी.

ओएफएस था इश्यू

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) था. इसका मतलब यह है कि कंपनी ने कोई नया शेयर जारी नहीं किया है. इसके प्रमोटरों और निवेशकों ने अपने हिस्से के शेयरों की बिक्री की है. इसलिए आईपीओ से मिली राशि कंपनी के खाते में न जाकर इसके निवेशकों और प्रमोटरों को मिला है. प्रूडेंट कॉरपोरेट ने आईपीओ के तहत 85,49,340 इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए रखा था. इसमें से वैगनर लिमिटेड ने 82,82,340 शेयरों की बिक्री की है. जबकि कंपनी के सीईओ शिरीष पटेल ने अपने 2,68,000 शेयर बेचे हैं.

538 करोड़ का था आईपीओ

इस आईपीओ के जरिये प्रूडेंट कॉरपोरेट ने 538.6 करोड़ रुपये जुटाए हैं. एंकर निवेशकों से कंपनी ने 159.43 करोड़ रुपये जुटाए हैं. एंकर निवेशकों में एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, एक्सिस म्यूचुअल फंड, एलएंडटी म्यूचुअल फंड, यूटीआई म्यूचुअल फंड, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड, आदित्य बिड़ला म्यूचुअल फंड, कोटक म्यूचुअल फंड, एचएसबीसी म्यूचुअल फंड शामिल हैं. इसके अलावा डीएसपी म्यूचुअल फंड, कुबेर इंडिया फंड और सोसाइटे जेनराली भी एंकर निवेशकों में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- Delhivery IPO: मंगलवार को होगी लिस्टिंग, मगर पहले ही मिले नेगेटिव ओपनिंग के संकेत

प्रूडेंट कॉरपोरेट एडवाइजरी की गिनती देश के शीर्ष म्यूचुअल फंड डिस्ट्रिब्यूटर्स में होती है. इसके अलावा कंपनी इंश्योरेंस, पोर्टफोलियो मैनेजमेंट स्कीम, कॉरपोरेट फिक्स्ड डिपॉजिट, बॉन्ड, स्टॉक ब्रोकिंग सॉल्यूशंस, शेयरों पर दिए जाने वाले लोन और एनपीएस जैसे कारोबार में भी सक्रिय है.

Tags: BSE Sensex, IPO, NSE, Stock Markets

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर