सरकारी बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! मिलने वाली है इतने दिनों की एक्स्ट्रा सैलरी, यहां देखें डिटेल

यह सुविधा सभी रैंक और पद के कर्मचारियों को मिलती है.

यह सुविधा सभी रैंक और पद के कर्मचारियों को मिलती है.

कोरोनाकाल (Coronavirus Pandemic) में सरकारी बैंक कर्मचारियों (PSU Bank staff) के लिए राहत भरी खबर आई है. बैंक अपने कर्मचारियों को बैंक प्रदर्शन से जुड़े प्रोत्साहन (PLI) के तहत अतिरिक्त सैलरी दे रहा है.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोनाकाल (Coronavirus Pandemic) में सरकारी बैंक कर्मचारियों (PSU Bank staff) के लिए राहत भरी खबर आई है. बैंक अपने कर्मचारियों को बैंक प्रदर्शन से जुड़े प्रोत्साहन (PLI) के तहत अतिरिक्त सैलरी दे रहा है. इसकी शुरूआत केनरा बैंक ने कर दी है. इसी सप्‍ताह ही केनरा बैंक ने अपने कर्मचारियों को इन्‍सेन्टिव के तौर पर 15 दिन का पेमेंट जारी किया है. बैंक ने यह पेमेंट फाइनेंशियल रिजल्‍ट जारी करने के बाद किया है. यानी की सरकारी बैंकों के प्रदर्शन के आधार पर उनके कमर्चारियों को फायदा मिलेगा.

बैंक के प्रदर्शन के आधार पर इन्‍सेन्टिव्‍स

बता दें कि पिछले साल नवंबर में कर्मचारियों के परफॉर्मेंस-लिंक्‍ड कम्‍पोनेन्‍ट के लिए इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) के साथ एक समझौत पत्र पर हस्ताक्षर हुआ था. इसी के तहत कर्मचारियों को बैंक के प्रदर्शन के आधार पर इन्‍सेन्टिव्‍स मिलता है.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी: खाने का तेल होगा सस्ता! सरसों, रिफायंड और पाम तेल के घटेंगे दाम, सरकार ले सकती है ये बड़ा फैसला
बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने जारी किया PLI

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, केनरा बैंक के अलावा बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने भी 2020-21 की चौथी तिमाही के लिए 165 करोड़ रुपये के शुद्ध लाभ की रिपोर्ट के बाद अपने कर्मचारियों को PLI जारी किया है. बता दें कि यह PLI सभी रैंक और डेजिगनेशन के कर्मचारियों पर लागू होते हैं.

SBI के कर्मचारियों को मिलेगा लाभ



बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI)ने आज शुक्रवार को मार्च तिमाही के लिए परिणाम जारी कर दिया है. 31 मार्च 2021 को समाप्त हुई चौथी तिमाही में SBI के मुनाफे में करीब 80 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है और यह पिछले साल के चौथी तिमाही के 3,580.8 करोड़ रुपये से बढ़कर 6,450.7 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसी तरह बैंक के ब्याज आय भी 18.9 फीसदी बढ़कर 27,067 करोड़ रुपये पर रही है. इसी के साथ बैंक ने निवेशकों के लिए 4 रुपये प्रति शेयर लाभांश का भी ऐलान किया है. अब उम्मीद है जल्द कर्मचारियों को भी इन्सेन्टिव का मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- SBI को फायदा! कोरोनाकाल में हुआ 80% रिकाॅर्ड मुनाफा, निवेशकों के लिए ₹4 प्रति शेयर डिविडेंड की घोषणा

जानें कैसे तय होता है इन्सेन्टिव?

नियम के मुताबिक, अगर किसी बैंक का मुनाफा 5 से 10 फीसदी के बीच रहता है तो कर्मचारियों को इन्‍सेन्टिव के तौर पर 5 दिन की सैलरी मिलती है. 10 से 15 फीसदी मुनाफे पर कर्मचारियों को 10 दिन की सैलरी मिलेगी. 15 फीसदी से अधिक मुनाफे पर कर्मचारियों को 15 दिन की सैलरी इन्‍सेन्टिव के तौर पर मिलेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज