जल्द ही सिर्फ 59 मिनट में मिलेंगे होम और कार लोन, सरकारी बैंक शुरू करने वाले हैं स्कीम

पीटीआई
Updated: August 20, 2019, 9:00 PM IST
जल्द ही सिर्फ 59 मिनट में मिलेंगे होम और कार लोन, सरकारी बैंक शुरू करने वाले हैं स्कीम
जल्द सिर्फ 59 मिनट में मिलेगा होम और कार लोन

पब्लिक सेक्टर (PSU) के बैंकों ने इस स्कीम पर काम करना शुरू किया है कि ग्राहकों को महज 59 मिनट में ही होम और ऑटो लोन (Home and Auto Loan) मुहैया कराया जाए.

  • Share this:
आपको जल्द ही कार और घर खरीदने के लिए अब महज 59 मिनट (59 minute) में ही लोन (Loan) मिल सकेगा. कई दिनों तक बैंकों के चक्कर काटने से आपको मुक्ति मिल सकेगी और आप एक बार में ही बैंक जाकर लोन ले सकेंगे. पब्लिक सेक्टर (PSU) के बैंकों ने इस स्कीम पर काम करना शुरू किया है कि ग्राहकों को महज 59 मिनट में ही होम और ऑटो लोन (Home and Auto Loan) मुहैया कराया जाए. इसके लिए बैंकों ने 'psbloansin59minutes' पर यह सुविधा शुरू करने का फैसला लिया है.

MSME को 59 मिनट में मिलता है 1 करोड़ का लोन
फिलहाल इस पोर्टल पर माइक्रो, लघु एवं मध्यम उद्योगों को महज 59 मिनट में 1 करोड़ रुपये तक के लोन देने की स्कीम चल रही है. हालांकि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) और कॉर्पोरेशन बैंक (Corporation Bank) ने इस सीमा को 5 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया है. बैंक ऑफ इंडिया (Bank Of India) ने अब कई रिटेल लोन्स को भी इस कैटिगरी में लाने की योजना तैयार की है. एक अन्य सरकारी बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) भी इसकी तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें: मात्र 9 रुपये में जाएं विदेश, 'बिकिनी' एयरलाइन वियतजेट दे रही मौका

बैंक ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर सलिल कुमार ने कहा कि बैंक इस पर काम कर रहा है. जल्दी ही 59 मिनट के भीतर होम और ऑटो लोन भी ग्राहकों को मुहैया कराए जाएंगे. इसके अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक भी इस स्कीम पर काम कर रहा है. इस स्कीम से आम लोगों को लोन लेने में आसानी हुई है. इसके अलावा पेचीदा प्रक्रिया के खत्म होने से लोन की राशि जारी होने का वक्त भी बेहद कम हो गया है.

गौरतलब है कि फिलहाल अप्रूवल लेटर मिलने के बाद भी लोन की राशि जारी होने में 7 से 8 दिन तक का वक्त लग जाता है.

ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को दिए 3 बड़े तोहफे! खत्म किए ये चार्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 7:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...