होम /न्यूज /व्यवसाय /

पंजाब एंड सिंध बैंक के ग्राहकों को FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, चेक करें नई दरें

पंजाब एंड सिंध बैंक के ग्राहकों को FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, चेक करें नई दरें

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से बैंकों के FD पर अब निवेशकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद से बैंकों के FD पर अब निवेशकों को ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है.

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sindh Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक की नई दरें 11 जुलाई, 2022 से प्रभावी होगी.

नई दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की ओर से रेपो रेट में बढ़ोतरी के बाद बैंकों ने भी ब्‍याज दरों में इजाफा शुरू कर दिया है. लोन पर ब्याज दर बढ़ने के अलावा बैंक जमा पर भी ब्याज दरों में इजाफा होने लगा है. इस बीच पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sindh Bank) ने फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी (FD) पर मिलने वाले ब्याज की दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक ने 2 करोड़ से कम के एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा किया है.

11 जुलाई से प्रभावी होगी नई दरें
पंजाब एंड सिंध बैंक की नई दरें 11 जुलाई से प्रभावी होगी. बैंक के द्वारा फिक्स्ड डिपॉजिट में एक महीने के दौरान की गई दूसरी बढ़ोतरी है. बैंक की एफडी दरें एक से लेकर 10 साल की अवधि तक के लिए बढ़ाई गई हैं.

पंजाब एंड सिंध बैंक की नई ब्याज दरें
7 से 45 दिनों के लिए जमा पर 2.8%, 46 से 90 दिनों के लिए जमा पर 3.7%,, 91 से 179 दिनों के जमा पर 3.9%,, 180 से 269 दिनों के लिए 4.45%,, और 270 से 364 दिन के लिए 4.45%, का ब्याज मिलता रहेगा. इन में बदलाव नहीं हुआ है. एक से दो साल के लिए एफडी पर बैंक ने अपनी ब्याज दर 0.10 फीसदी बढ़ा दी है. अब इस अवधि के लिए जमा पर ब्याज दर 5.35 फीसदी हो जाएगी. वहीं 2 साल से अधिक और 3 साल से कम की एफडी पर बैंक ने दरें 5.35 फीसदी से बढ़ाकर 5.40 फीसदी कर दी है. 3 साल से ज्यादा और 5 साल से कम अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें 5.55 फीसदी से बढ़ाकर 5.60 फीसदी कर दी गई है. 5 से 10 साल की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर भी ब्याज दर 5.55 फीसदी से बढ़कर 5.6 फीसदी पर पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें- फिक्स्ड डिपॉजिट पर 7.99 फीसदी ब्याज: जानिए बैंक का नाम और अन्य डिटेल्स

एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं कई बैंक
गौरतलब है कि हाल ही में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक, एसबीआई, पीएनबी भी अपनी-अपनी एफडी दरों को बढ़ा चुके हैं. दरों में बढ़ोतरी का ये सिलसिला आरबीआई के द्वारा रेपो रेट्स में बढ़ोतरी के बाद शुरू हुआ है.

Tags: Bank FD, FD Rates, Fixed deposits, Money Making Tips

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर