PNB का खास ऑफर! 31 दिसंबर तक मिल रहा है सस्ते में Home और Car Loan लेने का मौका

PNB का खास ऑफर! 31 दिसंबर तक मिल रहा है सस्ते में Home और Car Loan लेने का मौका
पंजाब नेशनल बैंक फेस्टिवल बोनांजा ऑफर के तहत कुछ लोन पर प्रोसेसिंग फीस छोड़ रहा है.

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कोरोना संकट के बीच घटी लोन की मांग (Loan Demand) को सुधारने के लिए 'फेस्टिवल बोनांजा ऑफर' पेश किया है. इसके तहत ग्राहकों से कई तरह के लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज (Processing Charges) नहीं लिए जाएंगे. इससे ग्राहकों को लोन पहले के मुकाबले कुछ सस्‍ता पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 7:59 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने कोरोना वायरस संकट के कारण लोन की घटी मांग (Loan Demand) को सुधारने के लिए खास पेशकश की है. देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक ने बुधवार को लॉन्‍च किए 'फेस्टिवल बोनांजा ऑफर' (Festival Bonanza Offer) के तहत ग्राहकों को कई तरह के लोन पर प्रोसेसिंग चार्ज (Loan Processing Charges) नहीं लेने का ऐलान किया है. दरअसल, पिछले कुछ महीनों के दौरान ब्‍याज दरें कम होने के बाद भी बैंक की क्रेडिट ग्रोथ सामान्‍य रही है.

लोन पर डॉक्‍यूमेंटेशन चार्ज भी नहीं लेगा पीएनबी
पीएनबी ऑफर के तहत हाउसिंग लोन और कार लोन जैसे कुछ बड़े रिटेल लोन प्रोडक्‍ट्स पर प्रोसेसिंग फीस और डाक्‍यूमेंटेशन चार्जेज (Documentation Charges) नहीं वसूलेगा. बैंक ने कहा है कि ग्राहक उसकी 10,897 शाखाओं से या डिजिटल चैनल के जरिये इस ऑफर का लाभ ले सकते हैं. ग्राहकों के लिए ये ऑफर 31 दिसंबर 2020 तक चालू रहेगा. किफायती लोन की उपलब्‍धता बढ़ाने के लिए पीएनबी ने नए ग्राहकों (New Customers) के साथ ही टेकओवर लोंस (Takeover Loans) पर भी प्रोसेसिंग फीस घटा दी है.

ये भी पढ़ें :- Nestle India ने युवाओं की तरफ बढ़ाया हाथ, अपना बिजनेस शुरू करने में ऐसे करेगी मदद
ऑफर के तहत होम लोन और कार लोन पड़ेगा सस्‍ता


फेस्टिवल बोनांजा ऑफर के तहत अब होम लोन लेने वाले ग्राहकों को लोन अमाउंट की 0.35 फीसदी प्रोसेसिंग फीस का भुगतान नहीं करना होगा. हालांकि, ये छूट अधिकतम 15,000 रुपये ही होगी. इसके अलावा उन्‍हें डॉक्‍यूमेंटेशन चार्जेज भी नहीं चुकाने होंगे. वहीं, कार लोन लेने वालों ग्राहकों को अब कुल लोन की 0.25 फीसदी बचत होगी. पीएनबी ने माय प्रॉपर्टी लोन या लोन अगेंस्‍ट प्रॉपर्टी (Loan Against Property) लेने वाले ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस में कर्ज की राशि (Loan Amount) के अधिकतम 1 लाख रुपये की छूट देने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें- कर्ज लेने वालों को बड़ी राहत! अभी NPA नहीं होगा आपका बैंक लोन, कल मोरेटोरियम पर सुनवाई करेगा SC

1 सितंबर से लागू हो गई हैं पीएनबी की नई ब्‍याज दरें
पीएनबी इस समय होम लोन पर 7.10 फीसदी की दर से ब्‍याज ले रहा है. वहीं, कार लोन पर ब्‍याज की दर 7.55 फीसदी है. ब्‍याज की ये दरें 1 सितंबर 2020 से प्रभावी हो चुकी हैं. बैंक का कहना है कि लोन की घटी मांग और ग्राहकों की धारणा पर वैश्विक महामारी के असर के बाद भी पीएनबी को त्‍योहारी सीजन (Festival Session) में उपभोक्‍ता खर्च में बढ़ोतरी होने तथा उसके क्रेडिट पोर्टफोलियो (Credit Portfolio) में अच्‍छा असर पड़ने का भरोसा है. बैंक का कहना है कि त्‍योहारी सीजन में मांग बढ़ने से अर्थव्‍यवस्‍था के हालात में भी सुधार होने की पूरी उम्‍मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज