PNB खोल रहा है महिलाओं के लिए खास खाता, मुफ्त में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

PNB इस बार खास महिलाओं के लिए पावर सेविंग्स अकाउंट की सुविधा लेकर आया है.
PNB इस बार खास महिलाओं के लिए पावर सेविंग्स अकाउंट की सुविधा लेकर आया है.

PNB इस बार खास महिलाओं के लिए पावर सेविंग्स अकाउंट (PNB Power Savings Account) की सुविधा लेकर आया है. ये महिलाओं के लिए एक विशेष योजना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 16, 2020, 9:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) देश की महिलाओं के लिए समय-समय पर नई योजनाएं लेकर आता रहता है. PNB इस बार खास महिलाओं के लिए पावर सेविंग्स अकाउंट (PNB Power Savings Account) की सुविधा लेकर आया है. ये महिलाओं के लिए एक विशेष योजना है, जिसके जरिए महिलाएं खाता खुलवा कर कई खास योजनाओं का लाभ ले सकती हैं. इसमें संयुक्त खाता भी ओपन करा सकते हैं, लेकिन इसके लिए खाते में पहला नाम महिला का होना चाहिए. आइए आपको इस खाते के बारे में डिटेल में बताते हैं-

PNB ने ट्वीट कर दी जानकारी
PNB ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस खाते के बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा, "पीएनबी पावर सेविंग्स महिलाओं के लिए एक विशेष योजना है. इस योजना के तहत संयुक्त खाता भी खोला जा सकता है लेकिन पहला नाम महिला का होना चाहिए."







कितने रुपये से खुलवा सकते हैं खाता
इस खाते को आप गांव या शहर कहीं भी खुलवा सकते हैं. गांव में ये खाता आप 500 रुपये से खुलवा सकते हैं. इसके अलावा सेमी अर्बन एरिया में ये खाता आप 1000 रुपये से खुलवा सकते हैं. वहीं, शहरी इलाकों में यह खाता आप 2 हजार रुपये से ओपन करा सकते हैं. इस खाते को खुलवाने के लिए महिला का भारतीय नागरिक होना जरूरी है.

क्या है खाते की खासियत
1. इस खाते में आपको सालाना 50 पन्नों की चेकबुक फ्री मिलती है.
2. इसके अलावा NEFT की सुविधा फ्री में मिलती है.
3. बैंक खाते पर प्लेटिनम डेबिट कार्ड फ्री मिलता है.
4. फ्री SMS अलर्ट की सुविधा मिलती है.
5. 5 लाख रुपये तक फ्री एक्सीडेंटल डेथ इंश्योरेंस कवर मिलता है.
6. प्रति दिन आप 50 हजार रुपये तक की कैश निकासी कर सकते हैं.

खास महिलाओं के लिए बना है ये खाता
पंजाब नेशनल बैंक पावर सेविंग्स अकाउंट अपने ग्राहकों को कुछ ऐसी सुविधा देता है, जो आम ग्राहकों को उपलब्ध नहीं है. पावर सेविंग्स अकाउंट किसी महिला द्वारा खोला जा सकता है. अगर यह संयुक्त रूप में खोला जाता है तो इसमें पहला नाम किसी महिला का ही होना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज