DMart के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने मुंबई के मालाबार हिल्स में खरीदा बंगला, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

DMart के फाउंडर राधाकिशन दमानी रिटेल बिजनेस के किंग माने जाते हैं.

भारत के चर्चित अमीरों में शुमार राधाकिशन दमानी (Radhakrishnan Damani) ने 1001 करोड़ रुपये का बंगला खरीदा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अरबपति बिजनेसमैन और डीमार्ट (DMart) के फाउंडर राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) ने दक्षिण मुंबई के आलीशान इलाके मालाबार हिल्स में आलीशान बंगला खरीदा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दमानी ने अपने छोटे भाई गोपीकिशन दमानी के साथ मिलकर यह प्रॉपर्टी 1001 करोड़ रुपये में खरीदी है.

    1.5 एकड़ से अधिक एरिया में फैला है बंगला
    इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक, दो-मंजिला बंगला 'मधुकुंज' नारायण दाभोलकर मार्ग पर 1.5 एकड़ से अधिक एरिया में फैला है और इसका कुल बिल्ट अप एरिया करीब 60 हजार वर्ग फीट है. रेडी रेकनर रेट के आधार पर इसकी मार्केट प्राइस 724 करोड़ रुपये है. दमानी के फैमिली ऑफिस ने स्टांप ड्यूटी के तौर पर 30 करोड़ रुपये का पेमेंट किया.

    दो महीने के अंदर प्रॉपर्टी का तीन सौदा
    रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में दमानी के फैमिली ऑफिस ने ठाणे में मोंडलीज इंडिया से 8 एकड़ जमीन 250 करोड़ रुपये खरीदी है. इसके अलावा डीमार्ट ने चेंबूर में वाधवा ग्रुप के प्रोजेक्ट द एपिसेंटर में 113 करोड़ रुपये में 39,000 वर्ग फीट में फैले दो फ्लोर खरीदे हैं.

    ये भी पढ़ें- LPG Cylinder: सिलेंडर बुक करना हुआ आसान, इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर और Whatsapp के जरिए करें बुक

    शेयर बाजार में निवेशक के तौर पर की थी करियर की शुरुआत 
    राधाकिशन दमानी रिटेल बिजनेस के किंग माने जाते हैं. लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1980 के दशक में शेयर बाजार में निवेशक के तौर पर की थी.  लेकिन एक आइडिया ने उनकी किस्मत बदल दी और महज 24 घंटे में उनकी संपत्ति 100 फीसदी बढ़ गई. उनकी कंपनी डीमार्ट का आईपीओ 2017 में आया था. 20 मार्च 2017 तक राधाकिशन दमानी सिर्फ एक रिटेल कंपनी के मालिक थे, लेकिन 21 मार्च की सुबह जैसे उन्होंने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की घंटी बजाई, वैसे ही उनकी संपत्ति 100 फीसदी तक बढ़ गई. दरअसल, डीमार्ट का शेयर 604.40 रुपये पर लिस्ट हुआ, जबकि इश्यू प्राइस 299 रुपये रखा गया था. यह 102 फीसदी का रिटर्न था.

    हमेशा रहते हैं सुर्खियों से दूर
    वह हमेशा सफेद कपड़े पहनते हैं और शेयर बाजार के दिग्गज निवेशकों के बीच 'मिस्टर व्‍हाइट एंड व्‍हाइट' के नाम से मशहूर हैं. उन्होंने 1999 में रिटेल बिजनेस शुरू किया था, ये वह वक्त था जब कुमार मंगलम बिड़ला और फ्यूचर ग्रुप के किशोर बियानी के कदम इस सेक्टर में आए भी नहीं थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.