Home /News /business /

खुशखबरी! अब WhatsApp पर मिलेगी PNR status, ट्रेन की लाइव लोकेशन सहित सभी जरूरी जानकारी, इस नंबर पर करें मैसेज

खुशखबरी! अब WhatsApp पर मिलेगी PNR status, ट्रेन की लाइव लोकेशन सहित सभी जरूरी जानकारी, इस नंबर पर करें मैसेज

अब ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी Whatsapp पर

अब ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी Whatsapp पर

रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए मुंबई बेस्ड स्टार्टअप Railofy ने गुरुवार को एक नया फीचर लॉन्च किया है. Railofy के इस नए फीचर में आपको ट्रेन से जुड़ी सभी जानकारी एक ही जगह पर मिल जाएंगी.

    नई दिल्ली. अक्सर यात्रियों को ट्रेन से जुड़ी जानकारी के लिए अलग-अलग वेबसाइट का इस्तेमाल करना पड़ता था. लेकिन मुंबई के एक स्टार्टअप Railofy ने अपने ऐप में एक ऐसा फीचर जोड़ा है, जिसकी मदद से लोग पीएनआर स्टेटस (PNR status), ट्रेन जर्नी इन्फार्मेशन, ट्रेन लाइव स्टेटस समेत कई जानकारी एक ही जगह पा सकते हैं. Railofy के नए फीचर का लुत्फ उठाने के लिए यूजर को WhatsApp नंबर पर अपना 10 डिजिट का पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा. जिसके बाद लाइव स्टेशन अलर्ट, समेत कई तरह की जानकारी यात्री को वाट्सऐप पर मिल जाएगी. तो आइए जानते हैं इस ऐप के बारे में सब कुछ...

    इस WhatsApp नंबर पर शेयर करना होगा PNR
    इस फीचर का लाभ लेने के लिए यात्री को इस WhatsApp नंबर +91 98811 93322 पर अपना पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा. उसके बाद उन्हें पीएनआर स्टेटस के बारे में पता चलता जाएगा कि उनका टिकट वेटिंग है या कन्फर्म हो गया है. इसके साथ अगर आरएसी है तो वह भी यहां पता लग जाएगा. ट्रेन की लाइव लोकेशन सहित अगर ट्रेन लेट है तो उसकी भी जानकारी वॉट्सऐप पर ही मिल जाएगी.

    ऐप से यात्रा हो जाएगी आसान
    Railofy के मुताबिक करीब हर महीने 60 लाख पैसेंजर google पर IRCTC ट्रेन के स्टेशन की जानकारी सर्च करते हैं. लेकिन वहां इसका जवाब नही मिलता है. ऐसे में Railofy का नया फीचर काफी कामगार साबित हो सकता है. इसे साल सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था. स्टार्टअप की तरफ से ट्रेन टिकट की कीमत में उसी रूट पर दूसरे ट्रैवलिंग विकल्प को भी उपलब्ध कराया जाता है. इससे यूजर का न सिर्फ टाइम बचता है, बल्कि यात्रा में भी सुविधा होती है.

    ये भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, 80 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑपरेट होंगी डोमेस्टिक फ्लाइट्स

    रेलोफाई का कहना है कि ऐप की मदद से यात्री टिकट काटते वक्त प्राइस कंपरीजन कर यात्रा के दूसरे विकल्पों के बारे में भी पता कर सकते हैं. साथ ही इसमें यात्रा में लगने वाले समय की भी जानकारी दी जाती है.undefined

    Tags: Indian railway, Irctc, Train Time Table, WhatsApp Features

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर