RailTel आईपीओ की शानदार लिस्टिंग, जानें कितने पर हुआ लिस्ट

RailTel भारतीय रेलवे का एक उपक्रम है,

RailTel भारतीय रेलवे का एक उपक्रम है,

बीएसई में रेलटेल (RailTel) का शेयर 104.60 रुपये पर लिस्टेड हुआ. यहां यह 11.27 फीसदी प्रीमियम में रहा.

  • Share this:
नई दिल्ली. दूरसंचार सेवाओं के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने वाली सरकारी कंपनी रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (RailTel Corporation of India) का शेयर शुक्रवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (National Stock Exchange) में 16 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्टेड हुआ. इसका इश्यू मूल्य 94 रुपये प्रति शेयर रखा गया था.

शेयर बाजारों में शुक्रवार कारोबार की शुरुआत हालांकि, बिकवाली में शुरु हुई, लेकिन रेलटेल के शेयर ने 109 रुपये पर शुरुआत की. यह इसके इश्यू मूल्य से 15.95 प्रतिशत ऊपर है. वहीं बीएसई में कंपनी का शेयर 104.60 रुपये पर लिस्टेड हुआ. यहां यह 11.27 फीसदी प्रीमियम में रहा.

ये भी पढ़ें- PM Kisan: 10.75 करोड़ किसानों को मिले 1.15 लाख करोड़ रुपये, अगली किस्त के लिए फटाफट कराएं रजिस्ट्रेशन



इसके साथ ही कंपनी का बाजार पूंजीकरण 3,846.45 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. दूरसंचार क्षेत्र की इस कंपनी का शुरुआती सार्वजनिक निर्गम 42 गुणा अधिक सब्सक्रिप्शन पाने में सफल रहा था.
ये भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी: इस खेती के लिए आधे पैसे देगी सरकार, लाखों कमाने का मौका

जानें कंपनी के बारे में
रेलटेल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया भारतीय रेलवे का एक उपक्रम है. यह इन्फॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराती है. यह भारत की सबसे बड़ी न्यूट्रल टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर कंपनी है. कंपनी का गठन सितंबर 2000 में किया गया था. कंपनी का मकसद ट्रेनों के नियंत्रण संचालन, सुरक्षा और देश भर में ब्रॉडबैंड और मल्टी मीडिया नेटवर्क सुविधाएं उपलब्ध कराके अतिरिक्त आय अर्जित करना है. बता दें यह रेलवे मंत्रालय के तहत काम करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज